- महिला को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

- आजमगढ़ जाने के दौरान रास्ते में बिगड़ी संतोष की हालत

GORAKHPUR : मेडिकल कॉलेज में तैनात संविदा नर्स की संदिग्ध हाल में मौत हो गई। संडे नाइट वह अपनी तथाकथित गर्लफ्रेंड, फार्मासिस्ट और एक महिला नर्स के साथ आजमगढ़ को निकला था। हालत बिगड़ने पर साथी उसको मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नर्स के घरवालों ने उसकी प्रेमिका पर जहर देकर मर्डर का आरोप लगाया। आरोपी युवती को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

मोहल्ले में रहने वाली युवती से चल रहा था प्रेम संबंध

चौरीचौरा एरिया के डूमरीखास, सोनबरसा निवासी संतोष चौहान मेडिकल कॉलेज में संविदा कर्मचारी था। वार्ड नंबर क्ख् में उसकी ड्यूटी बतौर नर्स चल रही थी। गोरखनाथ एरिया के पचपेड़वा में अपने ससुर सदन के साथ रहकर वह ड्यूटी करता था। उसकी पत्‍‌नी अपने दो बच्चों के साथ गांव में रहती हैं। पचपेड़वा में अपनी मौसी के घर रहने वाली एक युवती भी मेडिकल कॉलेज में नर्स है। युवती और संतोष के बीच काफी अच्छे संबंध बताए जा रहे हैं। संडे को संतोष की छुट्टी थी, लेकिन वह मेडिकल कॉलेज पहुंच गया। वहां पता लगा कि एक फार्मासिस्ट की परिचित युवती आई है। उसको आजमगढृ़ छोड़ने जाना था। संतोष, उसकी गर्लफेंड, फार्मासिस्ट और फार्मासिस्ट की परिचित प्राइवेट व्हीकल से निकले।

रास्ते में बिगड़ी हालत लौटकर पहुंचे मेडिकल कॉलेज

आजमगढ़ के जीयनपुर में अचानक संतोष अपनी सीट से गिर गया। उसके साथी आनन फानन में प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए। वहां डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी। रात में करीब क्ख् बजे तीनों संतोष को अपने साथ लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहां संतोष को देखने के बाद इमरजेंसी डॉक्टर्स ने डेड बताया। संतोष की प्रेमिका ने उसके घरवालों को सूचना दी। मंडे मार्निग फैमिली मेंबर्स पहुंचे तो संतोष की गर्लफ्रेंड पर गंभीर आरोप लगाए। सूचना पाकर गुलरिहा पुलिस पहुंच गई। संतोष की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराया गया। संतोष की मौत जहर खाने से हुई। यह बताते हुए पोस्टमार्टम के डॉक्टर्स ने विसरा प्रिजर्व कर लिया।

युवक का पोस्टमार्टम कराया गया। उसकी गर्लफ्रेंड को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच पड़ताल के बाद मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

अजय कुमार ओझा, एसओ, थाना गुलरिहा