-जिला मलेरिया विभाग की टीम ने की जांच में चला पता

-नोटिस जारी करके 24 घंटे में लार्वा नष्ट करने के दिए निर्देश

BAREILLY :

मानसून की दस्तक से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलना शुरू हो गई है. वहीं दूसरी ओर मलेरिया और दूसरी मच्छर जनित बीमारियों का खतरा भी शुरू हो गया है. मलेरिया की रोकथाम के लिए जिला मलेरिया विभाग की टीम ने शहर में छापेमारी की तो बैंक्वेट हॉल और प्राइवेट हॉस्पिटल के कूलर के साथ ही 18 जगह बड़ी मात्रा में मलेरिया का लार्वा मिला. मलेरिया विभाग ने सभी को नोटिस जारी किया है. टीम में गुलशन गुप्ता, योगेन्द्र कुमार सिंह और उदित आदि माैजूद रहे.

कूलर और फाउंटेन में मिला लार्वा

गुलाबराय रोड स्थित सूर्या बैंक्वेट हॉल के पांच कूलरों मच्छरों का लार्वा मिला. मेजर नर्सिग होम के कूलरों में भी लार्वा मिला. इसके अलावा रामपुर गार्डन के मकान नम्बर एल/6 व पीडब्लयूडी विभाग के अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड के गोदाम में रखे पांच ड्रमों में बड़ी संख्या में मच्छरों का लार्वा मिला. वहीं पीलीभीत बाईपास स्थित हवेली बैंकेट हॉल के दोनों फाउंटेन में मच्छरों का लार्वा मिला. टीम ने सभी को नोटिस जारी किया है. कोहाड़ापीर के पप्पी टायर शॉप पर पांच टायर में पानी भरा मिला. टायर के पानी में मच्छरों का लार्वा पनप रहा था. टीम ने शॉप ओनर को नोटिस जारी किया है.

======

शहर में मच्छरों का लार्वा कहां-कहां पनप रहा है. इसके लिए टीम जांच कर रही है. जहां पर भी लार्वा पनपता हुआ मिलता है. उसे नोटिस जारी किया जा रहा है.

डॉ. पंकज जैन जिला मलेरिया अधिकारी