GORAKHPUR: पिपराइच एरिया के लाला टोला में युवती से मिलने गए एसी मैकेनिक को अपनी जान गंवानी पड़ी. प्रेमिका संग युवक को देख युवती के परिजनों ने उस पेड़ में उल्टा लटका इस कदर पीटा की जान चली गई. प्रेमिका की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. युवक की मौत से पूरे इलाके में आक्रोश फैल गया. परिजनों ने आरोपियों का मकान जलाने का प्रयास किया. बवाल को देखते हुए मौके पर चार थानों की फोर्स लगा दी गई. युवती के मां-बाप और दोनों भाइयों को अरेस्ट कर पुलिस कार्रवाई में जुटी है.

मनाही के बाद भी जारी रहा मिलना

पिपराइच के जंगल छत्रधारी, ककरहिया निवासी हीरालाल निषाद का बेटा रमेश एसी मैकेनिक था. लाला टोला की एक युवती से उसका प्रेम संबंध हो गया था. दो साल दोनों चोरी-छिपे एक दूसरे से मिलते रहे. बात खुलने लगी तो दोनों ने शादी करने का मन बना लिया. लेकिन उनके घर वालों ने रिश्ते को मंजूरी नहीं दी. इससे परेशान होकर एक माह पूर्व दोनों घर से फरार हो गए. काफी प्रयास के बाद दोनों घर लौटे तो दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई. आपस में तय हुआ कि युवक अब युवती से कोई संबंध नहीं रखेगा. हालांकि दोनों के बीच मोहब्बत चलती रही.

वो चिल्लाता रहा लेकिन नहीं मिली मदद

रविवार देर रात युवती से फोन पर बात होने पर रमेश उससे मिलने पहुंच गया. इसकी भनक युवती के परिजनों को लग गई. उन्होंने युवक को पकड़ लिया. प्रेमिका के सामने ही घर के बाहर पेड़ में उल्टा लटकाकर बेहरमी से पीटने लगे. मदद के लिए युवक चिल्लाता रहा लेकिन उसे बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया. प्रेमी की हालत देख प्रेमिका ने पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस कर्मचारी पहुंचे तो अधमरे हाल युवक को मेडिकल कालेज ले गए लेकिन काफी प्रयास के बाद भी डॉक्टर उसकी जान नहीं बचा सके. घटना की जानकारी होते ही रमेश के परिजन और गांव के लोग आक्रोशित हो गए. लोगों ने युवती का घर घेर लिया. गुस्साए लोगों ने युवती के घर में आग लगाने की कोशिश की. बवाल बढ़ता देख पिपराइच के अलावा शाहपुर, गुलरिहा और चिलुआताल थाना की फोर्स बुला ली गई. पीएसी और फायर ब्रिगेड को मौके पर लगा दिया गया.

गिरफ्तार हुए आरोपी, मौजूद रही फोर्स

पब्लिक का आक्रोश देख पुलिस ने युवती के पिता जितेंद्र चौहान, मां बदामी, भाइयों गोलू और रामज्ञान को अरेस्ट कर लिया. पुलिस का कहना है कि हालांकि युवती ने अपने बयान में किसी तरह के प्रेम संबंध से इनकार किया है. उसने कहा कि उसका किसी युवक से कोई संबंध नहीं था. हत्या का मुकदमा दर्ज करके पुलिस जांच में जुटी है.

वर्जन

युवक के मोबाइल की छानबीन की जा रही है. रात में वह किस लिए युवती के घर पहुंचा था इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. पिटाई करने की बात सामने आई है. इस आरोप में युवती के मां-बाप और दो भाइयों को अरेस्ट कर लिया गया है.

- अरुण कुमार शुक्ला, एसएचओ, पिपराइच