ALLAHABAD: ससुर की जिद थी, बेटी को साथ ले जाएगा। दामाद की जिद थी अब वह उसकी मर्जी से चलेगी क्योंकि उससे शादी की है। नतीजा बेटी ने बाप खोया, दामाद हत्यारा बन गया और एक मां को बेटी के सुहाग को अपने पति का हत्यारा मानते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करानी पड़ी। यह सबकुछ हुआ बुधवार को ताशकंद मार्ग पर बन रही एक बिल्डिंग में जहां ये चारों मजदूरी का काम करते थे। दामाद के डंडे से घायल ससुर को सिविल लाइंस पुलिस ने हॉस्पिटल पहुंचाया, लेकिन जानलेवा देरी के बाद। दामाद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

बेटी को ले जाने पर विवाद

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी थाना क्षेत्र के तेली मोहतरा गांव का गोपाल यहां सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पत्रिका चौराहे के करीब बन रही एक बिल्डिंग में मजदूरी कर रहा था। उसके साथ सोनिया, पत्‌नी मिथिला व दामाद वेद राम भी काम करते हैं। गुरुवार को सुबह गोपाल बेटी सोनिया और पत्‌नी मिथिला को लेकर तीन बजे की ट्रेन से गांव जाने वाले थे। जब इसकी जानकारी वेद को हुई तो उसने पत्‌नी को साथ भेजने से इंकार कर दिया। सास ससुर ने दामाद से बेटी को साथ ले जाने की काफी मिन्नत की, लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था।

 

तैश में चला दिया डंडा

इसी बात पर वेद और गोपाल में कहासुनी हुई तो तैश में वेद ने ससुर गोपाल पर डंडे से वार कर दिया। गोपाल बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। तब बेटी सोनिया और पत्‌नी मिथिला उसे होश में लाने के लिए पानी के छींटे डालने लगीं, लेकिन वह नहीं उठा तो दोनों जोर-जोर से रोने लगीं। उनके रोने की आवाज सुन अन्य मजदूर जुट गए और जानकारी बिल्डिंग मालिक को दी गई।

 

100 नम्बर पर दी सूचना

बिल्डिंग मालिक राज कुमार अग्रवाल को जैसे ही जानकारी हुई वे मौके पर पहुंचे और सौ नम्बर पर घटना की सूचना दी। सूचना पर सिविल लांइस इंस्पेक्टर शिव मंगल सिंह पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे और जमीन पर पड़े गोपाल को एसआरएन अस्पताल पहुंचाया। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। जांच के बाद डॉक्टरों ने गोपाल को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पंचनामा भर कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस बीच हत्यारे दामाद को पकड़ लिया गया। उधर गोपाल की मौत से उसकी पत्‌नी मिथिला और बेटी सोनिया का रो रोकर बुरा हाल है।

 

पिता बेटी को अपने साथ ले जाना चाहते थे। पति ले जाने से मना कर रहा था। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई और दामाद ने ससुर के सिर पर डंडे से वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। सास की तहरीर पर आरोपित दामाद के खिलाफ केस दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

श्रीश्चन्द्र, सीओ सिविल लाइंस

Crime News inextlive from Crime News Desk