ranchi@inext.co.in
RANCHI: रांची पुलिस ने सिल्ली के रंगामाटी गांव में 23 दिसंबर को सुकरू देवी मर्डर केस का खुलासा कर दिया है। इस सिलसिले में आरोपी फलींद्र लोहरा गिरफ्तार कर लिया गया है। वह रिश्ते में मृतका का दामाद है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए खून लगा दाउली, जिंस पैंट व टी-शर्ट के साथ बलि में चढ़ाया बतख भी बरामद कर लिया है। पुलिस का मानना है कि यह हत्या काला जादू व झाड़-फूंक से संबंधित है। इसमें आरोपी दामाद ने पहले जानवर की बलि देकर उसका खून पीया और उसके बाद अपनी सास को उसी दाउली से काट डाला।

ऐसे पकड़ाया आरोपी
सुकरू देवी की हत्या मामले को लेकर एसएसपी अनिश गुप्ता के आदेश पर एक छापेमारी टीम का गठन किया गया था। इस दल में सिल्ली थानेदार चिरंजीत प्रसाद, दारोगा नारायण सोरेन आदि शामिल थे। टीम ने मृतका के पति के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के आधार पर दामाद फलींद्र को गिरफ्तार किया तो हत्या का राज खुला। फलींद्र तमाड़ थाना क्षेत्र के मुचीटोला बारूडीह का रहने वाला है।

तंत्र-मंत्र सीखने से जुड़ा है पूरा मामला
आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि 20 दिसंबर को ही उसकी सास तंत्र-मंत्र सीखने के लिए उसे सिल्ली के रंगामाटी स्थित घर में बुलाई थी। 23 दिसंबर को फलींद्र व उसकी सास ने बतख को काटा। उसका खून फलींद पी गया। इसके बाद सास के कहने पर छोटे भैंसे (काड़ी) को बलि देने का प्रयास किया, लेकिन पूरा नहीं काट पाया। जब भैंसा का खून बहने लगा तो फलींद्र उसे भी पी गया। इसके बाद सास ने कहा कि वह अब उसकी गुरु हो गई है। इसी बीच फलींद्र उक्त दाउली से अपनी सांस पर ताबड़तोड़ हमला कर उसे मार डाला। तभी मृतका का पति पारना लोहरा खेत से काम कर घर लौटा तो यह दृश्य देखकर भाग निकला।