-बड़े बेटों ने लगाया छोटे बेटे पर हत्या का आरोप

-10 बीघा जमीन के लालच में ली बुजुर्ग की जान

आगरा। थाना सिकंदरा एरिया कैलाश मोड़ पर बुजुर्ग की मौत पर परिजनों ने नातेदार पर ही हत्या का आरोप लगाया है। आरोप है कि जमीन के लिए बुजुर्ग की हत्या हुई है। धोखे से बुजुर्ग से जमीन अपने नाम करा दी और जो जमीन का सौदा किया उसका रुपया भी हड़प लिया। पुलिस ने शिकायत पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

छोटे बेटे के साथ रह रहे थे बुजुर्ग

मूल रूप से मथुरा, छाता, गांव उंडी निवासी 90 वर्षीय कल्याण सिंह पुत्र डल्लू सिंह किसान थे। इनके पांच बेटे हैं जिनमें वीरेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, हाकिम सिंह, दशरथ सिंह, जितेंद्र सिंह हैं। पिछले 6-7 साल से कल्याण सिंह अपने बेटे जितेंद्र के यहां पर रह रहे थे। बाकि बेटे भी सिकंदरा में अलग-अलग एरिया में रहते हैं।

बटाई को लेकर था विवाद

कल्याण सिंह के पास दस बीघा जमीन है। उस जमीन की बटाई को लेकर भाईयों में विवाद बना हुआ है। नाती पवन पुत्र वीरेंद्र के मुताबिक खेत में जो भी पैदावार होती थी उसके मुनाफे को जितेंद्र लेता था। इस बात पर विवाद बना हुआ था। 27 सितम्बर को कल्याण सिंह ने चार बीघा जमीन बेच दी उसके 30 लाख रुपये जितेंद्र ने ले लिए। छह बीघा जमीन भी जितेंद्र ने धोखे से अपने बेटे के नाम करवा ली।

अचानक से हो गई तबियत खराब

पवन के मुताबिक जमीन नाम कराने के बाद 28 सितम्बर को कल्याण सिंह की तबियत खराब हो गई। अन्य लोगों को उनसे मिलने नहीं दिया। पहले उन्हें जिस हॉस्पिटल में एडमिट कराया उसने कहा कि इन्हें घर ले जाओ लेकिन यहां से डिस्चार्ज करा कर उन्हें दूसरे हॉस्पिटल में आईसीयू में एडमिट करा दिया। चार दिन तक सभी गायब हो गए।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पवन के मुताबिक जब घर गए तो ताला पड़ा मिला। शुक्रवार को दादा कल्याण को लेकर जितेंद्र घर आया लेकिन आने से पहले परिजनों के खिलाफ थाने में शिकायत कर दी। शनिवार की शाम पुलिस ने आकर दादा के बयान लिए। इसके थोड़ी देर बाद उनकी मौत की खबर मिली। पवन के मुताबिक आशंका है कि जमीन के लिए उनकी हत्या की गई है। इस मामले में वीरेंद्र की तरफ से थाने में तहरीर दी गई है।