- खोराबार की घटना, पुल के पास खून से लथपथ मिली राजगीर की डेड बॉडी

- सिर व चेहरे पर गंभीर चोट के निशान, छोटे भाई ने पुलिस को दी सूचना

GORAKHPUR: घर से काम के लिए निकले राजगीर की गांव के समीप पुल के पास खून से लथपथ डेड बॉडी मिली। मृतक के छोटे भाई ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई। राजगीर का सिर व चेहरा ईंट से बुरी तरह से कूचकर बिगाड़ दिया गया था। परिजन की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर शक के आधार पर एक को अरेस्ट कर पूछताछ में लगी है।

देर रात तक नहीं लौटा

खोराबार एरिया के झरवा के रहने वाले नेबूलाल पुत्र बांके लाल राजगीर मिस्त्री का काम करते थे। मंगलवार की शाम 5 बजे घर से निकले थे। देर रात जब घर नहीं लौटे तो भाई कन्हैया अपने दोस्तों के साथ उसकी तलाश में निकल पड़ा। रात में जब वह नहीं मिला तो परिजन लौट आए। बुधवार की सुबह दोबारा उसकी तलाश में निकल पड़े। मंझरिया बिस्टौली के पास पुल के नीचे उसकी खून से सनी हुई डेड बॉडी पड़ी थी।

डेड बॉडी देख उड़ गए होश

भोर में कन्हैया अपने दोस्तों के साथ जब बड़े भाई की डेड बॉडी देखी तो उसके होश उड़ गए। सिर व चेहरा बुरी तरह से कूच दिया गया था। बगल में खून लगा पत्थर भी पड़ा था। यह दृश्य देखकर छोटे भाई ने तत्काल खोराबार पुलिस को जानकारी दी।

हत्या की खबर पर जुट गई भीड़

राजगीर के मर्डर की सूचना पर आस पास के लोगों की भीड़ जुट गई। उधर गांव में जब सूचना पहुंची तो मृतक के पिता और पत्‍‌नी के साथ तमाम लोग पहुंच गए। सभी ने यह दृश्य देखा तो हैरान रह गए।

परिवार को रो रोकर बुरा हाल

परिवार में पत्‍‌नी सोनमती, दो बेटे, एक बेटी हैं। छोटा भाई कन्हैया भी राजगीर का काम करता है और छोटेलाल मोबाइल की दुकान पर काम करता है। इस मामले में पिता बांकेलाल की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

शराब बनाने वाला अरेस्ट

बताया जा रहा है कि नेबूलाल शराब पीने का आदी था। वह शाम को शराब के कारोबारी के यहां गया था। जहां शराब पी। परिजनों का कहना है कि मृतक को खोजते जब ठिकाने पर पहुंचा तो शराब बेचने वाले सम्पत की शर्ट पर खून के निशान देखे गए। शक के आधार पर पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में एक और व्यक्ति का नाम सामने आया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

वर्जन

प्रथम दृष्टया शराब पीने के दौरान हुए विवाद में ईट से कूचकर दोस्तों ने हत्या की है। एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी