- डीएम व एसएसपी पहुंचे मौके पर छावनी में तब्दील गांव

- घायल के भाई ने चार के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

Sardhana : झिटकरी गांव में बुधवार शाम एलान करने के सवा घंटे बाद कुछ लोगों ने हिस्ट्रीशीटर को गोली मार दी। गंभीर हालत में उसे कंकरखेड़ा के कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलने पर जिले के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मच गई। डीएम व एसएसपी भारी पुलिस फोर्स व अर्धसैनिक बलों के साथ गांव में पहुंचे। पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया। पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी, मगर वह हाथ नहीं आए। घायल के भाई ने चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। परिजन मामले को पुरानी रंजिश बता रहे है, मगर ग्रामीण इसे चुनावी रंजिश से जोड़कर देख रहे है।

पुलिस ने नहीं दिया ध्यान

झिटकरी निवासी हिस्ट्रीशीटर प्रमोद गिरी उर्फ लाला पुत्र राजेंद्र गिरी हाल ही में बीडीसी का चुनाव लड़ा था। जिसमें वह हार गया था। इस बार वह पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहा था। बताया गया कि गांव के ही कपिल शर्मा पुत्र राकेश शर्मा से उसकी पुरानी रंजिश चल रही है। जिसके चलते कपिल शर्मा ने उसे बुधवार को करीब पौने चार बजे धमकी दी थी कि मतदान संपन्न होते ही पांच बजे तुझे गोली मार दूंगा। प्रमोद ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी थी, मगर पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। मतदान संपन्न होते ही अपने घेर में बैठे प्रमोद को गोली मारकर घायल कर दिया गया। उसे उपचार के लिए कंकरखेड़ा के कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नहीं मिले हमलावर

घटना की सूचना मिलने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम पंकज यादव, एसएसपी डीसी दुबे भारी पुलिस फोर्स व अर्धसैनिक बलों के साथ झिटकरी पहुंचे और परिजनों व ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश भी दी गई, मगर वह हाथ नहीं आए। आरोप है कि हमलावरों ने उसके पिता को भी धारदार हथियार का वार कर घायल कर दिया।

फैसला करने का दबाव

प्रमोद के भाई शिवेंद्र ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि वर्ष 2013 में भी कपिल शर्मा ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रमोद पर गोली चलाई थी, जिसका मुकदमा कोर्ट में चल रहा है। वह मुकदमे में फैसले का दबाव बना रहा था। बुधवार को प्रमोद जब घेर में बैठा था तो उसने अपने साथी अमित उर्फ भूरा पुत्र ओमपाल, अर्जुन पुत्र जयनंद व मोहित पुत्र सहंसरपाल के साथ मिलकर उस पर हमला कर दिया। गोली जांघ में लगने से प्रमोद व हाथ में धारदार हथियार लगने से पिता राजेंद्र दोनों घायल हो गए।

चुनावी रंजिश में वारदात

तहरीर में चुनाव का कोई जिक्र नहीं किया गया है, मगर ग्रामीण इसे चुनावी रंजिश मान रही है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। प्रमोद व कपिल शर्मा दोनों प्रधान पद के अलग-अलग प्रत्याशियों के समर्थक है। सीओ बृजेश कुमार सिंह का कहना है कि मामला चुनाव से जुड़ा नहीं है। दोनों पक्षों की पुरानी रंजिश चल रही थी। आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे है।

कभी साथी थे प्रमोद और कपिल

प्रमोद और कपिल जो अब एक-दूसरे की जान के दुश्मन बने है कभी दोनों अच्छे दोस्त हुआ करते थे। प्रमोद जहां सरधना थाने का हिस्ट्रीशीटर है, वहीं कपिल के खिलाफ भी थानों में कई मुकदमे दर्ज है। अब दोनों एक-दूसरे की जान के दुश्मन बने है।