GORAKHPUR: उरुवा इलाके के असिलाभार में जमीन को लेकर मामूली विवाद में एक व्यक्ति ने अपने चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी परिवार सहित गांव छोड़कर फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी। हत्या की वजह पुराना जमीनी विवाद बताया जा रहा है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

 

कुर्सी रखने को लेकर हुआ झगड़ा

उरुवा के असिलाभार निवासी 50 वर्षीय संजय चंद और उनके चचेरे भाई अजय चंद के बीच काफी दिनों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। संजय व अजय दोनों का परिवार एक ही मकान में रहता है। गुरुवार सुबह करीब सात बजे बरामदे में कुर्सी रखने के विवाद में दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा। अजय अपनी लाइसेंसी बंदूक लेकर घर से बाहर निकल गए। वहीं, उनके पीछे संजय चंद अपने मोबाइल में वीडियो बनाते हुए चलने लगे। इसी बीच अजय ने एक फायर कर दिया। इस पर बात और बढ़ गई और अजय ने दूसरी गोली संजय पर चला दी। गोली लगने से संजय की मौके पर ही मौत हो गई।

 

बंदूक व मोबाइल लेकर हो गया फरार

अचानक हुई इस घटना के बाद परिवार व गांव में कोहराम मच गया। इस बीच मौके का फायदा उठाकर अजय चंद अपने परिवार के साथ बंदूक व संजय का मोबाइल लेकर फरार हो गया। मृतक संजय का एक बेटा 21 वर्षीय शुभम नई दिल्ली में रहकर पढ़ाई करता है। जबकि दो बेटियां 19 वर्षीय श्वेता, 16 वर्षीय सोनल व पत्‌नी किरण घर पर ही रहती हैं। वहीं, तीसरे भाई धनंजय परिवार सहित दिल्ली रहते हैं.पिता जयप्रकाश चंद भी दिल्ली से घटना के दिन भोर में ही घर आए थे। अचानक घटी इस घटना से वह बदहवास हो गए। घटना की सूचना पर एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, उरुवा, गोला, सिकरीगंज, बेलघाट की पुलिस के साथ ही सीओ गोला व बांसगांव भी मौके पर पहुंचे थे।