अवैध संबंधों के शक में हथौड़े से उतारा पत्‍‌नी को मौत के घाट

दिल्ली जीआरपी ने पति के पार्टनर को फोन कर दी जानकारी

आगरा. फतेहाबाद कस्बा में पति ने अवैध संबंधों के शक पर विवाहिता को हथौड़े से मौत के घाट उतार दिया और 2ाुद दिल्ली में ट्रेन के आगे कूद गया. संबंधों की जानकारी पर पांच दिन पूर्व प्रेमी व पति में हुई थी मारपीट सूचना पर पुलिस दोनों को थाने लाई थी, लेकिन समझौता कर छोड़ दिया. यदि पुलिस ने कार्रवाई की होती हो ये घटना नहीं होती.

पड़ोसी से संबंधों का शक

कस्बा फतेहाबाद केकौशल नगर निवासी 40 वर्षीय संजय गोस्वामी पुत्र हरचरन गोस्वामी की फोटो स्टूडियो व साइबर कैफे का काम है. वहीं पर रहने वाले अनुज गुप्ता इनके पार्टनर हैं. संजय यहां पर पत्‍‌नी 35 वर्षीय ज्योति व तीन बच्चों के साथ रहता था. पति को शक था कि पत्‍‌नी के उसके पड़ोसी पूर्व फौजी से अवैध संबंध हैं. इस बात पर संजय ने पत्‍‌नी से अपने पुराने घर माता पिता के साथ रहने को कहा. लेकिन वह नही मानी.

हथौडे़ से की पत्‍‌नी की हत्या

जब पत्‍‌नी नहीं मानी तो दोनों में विवाद हुआ. परिजनों के मुताबिक संजय ने मंगलवार दोपहर तीन बजे हथौडे़ से पत्‍‌नी के सिर पर प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया और मकान पर ताला डालकर गायब हो गया. जब तीन बजे के बाद स्कूल से बच्चे घर लौटे तो दरबाजे पर ताला लटका मिला तभी बच्चो ने ताऊ दिनेश से जाकर बोला. इसके बाद किसी तरह दरवाजा 2ाोला तो ज्योति लहूलुहान मृतावस्था में पड़ी हुई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने हथौड़ा क4जे में लिया. परिजनों ने पड़ोसी के बारे में बताया तो वह फरार मिला.

जीआरपी ने फोन पर दी सूचना

पुलिस ने संजय के मोबाइल पर फोन किया तो वह बंद मिला. रात में साढ़े दस बजे करीब दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से जीआपी ने संजय के पार्टनर के पास कॉल पर उसके सुसाइड किए जाने की सूचना दी. इसी के बाद परिजन मौके पर पहुंचे. परिजनों ने कपड़ों से उसकी शिना2त की.

समय पर पुलिस करती कार्रवाई तो नहीं होता कांड

लोगों का कहना था कि मारपीट की घटना पर यदि थाना फतेहाबाद पुलिस कार्रवाई करती तो शायद यह घटना नही होती. लेकिन थाना फतेहाबाद पुलिस ने समझौता करा कर छोड दिया. मारपीट के दौरान ज्योती संजय से तलाक माँग रही थी इसी को लेकर संजय पत्‍‌नी के साथ मारपीट कर रहा था. शोर सुन उस दौरान फौजी रिवाल्वर लेकर आ गया और संजय को धमकाने लगा. तभी किसी ने थाना फतेहाबाद में पुलिस को सूचना दी. पुलिस संजय व उसके भाई व पड़ोसी को पकड़कर थाने लाई. थाने में 5ाी ज्योति ने पति के साथ न रहने की बात बोली, लेकिन बीच में लोगों ने पड़कर समझौता करा दिया. इसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

सुसाइड पर परिजनों को संदेह

संजय के परिजनों का कहना था कि जब से संजय गायब है. त5ाी से पड़ोसी पूर्व फौजी 5ाी गायब है. परिजनों को आशंका है कि संजय की हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया हो. मामले में एसपी पूर्वी नित्यानंद राय का कहना है कि मामले से जुड़े हर बिंदु को विवेचना में शामिल किया जा रहा है.