- मियां बाजार में एक आईएएस के समधी के घर मिला मीटर में छेड़छाड़

- भारी पुलिस बल देख पब्लिक ने नहीं किया विरोध

GORAKHPUR : बिजली चेकिंग का अभियान वेंस्डे को मियां बाजार में चला। हालांकि इस दौरान एक घर के मालिक ने रौब दिखाया, लेकिन विभाग ने उनके मीटर में छेड़छाड़ पाए जाने पर जुर्माना लगा दिया। टीम ने घर के मालिक से मीटर चेक करने की बात कही, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। जब टीम ने दबाव बनाया तो उन्होंने खुद के वकील और एक आईएएस का रिश्तेदार होने की घुड़की दी। आखिरकार टीम ने मीटर खोला तो उसमें रेजिस्टेंस मिला। एसडीओ नवीन चंदा ने बताया कि रेजिस्टेंस मिलने पर ब्8 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। एक्सईएन एमएन गोयल ने बताया कि थर्सडे को भी इसी एरिया में बचे हुए घरों की चेकिंग की जाएगी।

फोर्स की मौजूदगी में नहीं हुआ हंगामा

मियांबाजार में दो दिन पहले बिजली चेकिंग अभियान शुरू हुआ। अभियान शुरू होने के पहले दिन ही हंगामा हो गया। पब्लिक ने काफी विरोध किया, दूसरे दिन इमामबाड़े के पास चेकिंग अभियान के दौरान फिर से पब्लिक ने हंगामा कर दिया। पब्लिक का आरोप था कि बिजली विभाग के कर्मचारी बिना बताए ही मीटर तोड़ रहे हैं और जुर्माना लगा रहे हैं। दो दिन के हंगामे के बाद वेंस्डे को बिजली विभाग के कर्मचारियों के साथ पुलिस ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई, जिससे चेकिंग के दौरान कोई हंगामा नहीं हुआ।

वेंस्डे को यहां चला अभियान

हट्टी माई मंदिर, इमामबाड़ा, जुबिली टाकीज के आस-पास, इमामबाड़ा दक्षिणी गेट

क्ब्ब्- घरों की चेकिंग की

ब्फ्- कंज्यूमर्स के मीटर बदले गए।

ख्भ्- कंज्यूमर्स के यहां लोड बढ़ाया गया।

क्ख्- कंज्यूमर्स को बिजली की चोरी करते पाया गया।

8- कंज्यूमर्स ने जुर्माना भरा

ब्- कंज्यूमर्स पर बिजली चोरी के लिए एफआईआर दर्ज कराई गई।

80 हजार रुपए शमन शुल्क वसूला गया।

ब्.ख्7 लाख रुपए निर्धारण शुल्क वसूला गया।

मियां बाजार में जब टीम काली प्रसाद दूबे पुत्र आरए दूबे के घर पहुंची और चेकिंग की बात की तो उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। वे आईएएस के रिश्तेदार होने का हवाला देने लगे। जब विभाग ने मीटर खोला तो उसमें रेजीस्टेंस मिला, इसलिए तत्काल उन पर ब्8 हजार का जुर्माना लगाया गया।

नवीन चंद्रा, एसडीओ गोरखनाथ