अमेरिकी शहर लॉस एंजिल्‍स में रहने वाले ‘कर्ट वोन बडिन्स्की’ पेशे से एक मैकेनेकिल इंजीनियर हैं और सैन फ्रांसिस्‍को में स्‍थित एक कंपनी के मालिक हैं। दुनिया की सबसे फेमस जगहों में से एक लॉस एंजिल्‍स्‍ में रहने वाला कोई भी अपना घर क्‍यों बदलना या छोड़ना चाहेगा, लेकिन कंपनी चलानी है तो ऑफिस भी जाना पड़ेगा।

रोजाना करते हैं 6 घंटे का हवाई सफर
कर्ट वोन का हाल भी यही है वो रोज अपने ऑफिस फ्लाइट से ही आते जाते हैं। अपने ऑफिस के इस सफर के लिए कर्ट वोन को रोज सुबह 5.30 बजे उठना होता है। इसके बाद वो तैयार होकर घर से 20 किलोमीटर दूर बॉब होप बर्रबैंक एयरपोर्ट अपनी कार से पहुंचते हैं। कार को पार्क करके वो यहां से ऑकलैंड की फ्लाइट पकड़ते हैं। जिसमें उन्‍हें 90 मिनट काटने होते हैं।

1 प्‍लेन और दो कारों से पूरा होता है उनका ऑफिस का सफर
ऑकलैंड एयरपोर्ट पर उतरते ही उनका ऑफिस नहीं आ जाता है। यहां पहले से खड़ी अपनी दूसरी कार में बैठकर वो 32 किलोमीटर दूर अपने ऑफिस तक ड्राइव करते हैं। हां जी अब आ गया उनका ऑफिस। इस तरह से कर्ट वोन का ऑफिस का यह डेली सफर दो कारों और 1 फ्लाइट की मदद से पूरा होता है। सुबह के भागम भाग वाले इस सफर के बाद कर्ट वोन करीब साढ़े आठ बजे ऑफिस पहुंच जाते हैं। Image source

ये आदमी रोजाना उड़कर पहुंचता है ऑफिस,कोई शक...


किसी को अचानक छूने से लगता है बिजली का झटका, तो जान लीजिए इसका असली कारण

वापसी का एक्‍साइटिंग सफर
अपने पांच दिन के ऑफिस के सफर में कर्ट वोन शाम को 5 बजे फ्री हो जाते हैं। इसके बाद उन्‍हें सैन फ्रांसिस्‍को के ऑकलैंड एयरपोर्ट की ओर तेजी से गाड़ी दौड़ानी होती है। शाम को सड़कों पर हैवी ट्रैफिक होता है। नतीजा यह है कि वोन 7.15 बजे की अपनी फ्लाइट पकड़ पाते हैं। फाइनली रात को बर्रबैंक एयरपोर्ट पर उतरकर फिर कार चलाकर वो रात 9 बजे तक अपने घर पहुंच जाते हैं। उनकी ये आपाधापी देखकर तमाम लोग कहेंगे कि इतनी भागदौड़ के बाद आखिर वो ऑफिस में काम कैसे करते हैं, लेकिन ‘कर्ट वोन बडिन्स्की’ अपने ऑफिस जाने के लिए हमेशा ही एक्‍साइटेड रहते हैं। डेली कस्‍टमर होने के कारण कर्ट वोन को अपने हवाई सफर में एक खास सुविधा जरूर मिलती है कि वो एयरपोर्ट के सेक्‍योरिटी चेक से बिना गुजरे अपने प्‍लेन तक पहुंच जाते हैं।

उड़ते हवाई जहाज में दरवाजा खुल गया तो क्या होगा?

रोज के खास हवाई सफर का मंथली खर्चा है 2300 डॉलर
कर्ट वोन रोजाना जिस फ्लाइट से ऑफिस आते जाते हैं उसका महीने का खर्चा आता है 2300 डॉलर यानि इंडियन रुपयों में करीब 1,50,000 रुपए। इतने खर्च में वोन एक चार्टेड प्‍लेन (सिंगल-इंजिन टर्बोप्रोप एयरप्लेन) का कितना भी यूज कर सकते हैं। कंपनी के मालिक के लिए ये खर्चा बहुत ज्‍यादा नहीं कहा जाएगा, लेकिन जनाब पैसों के साथ साथ कर्ट वोन जैसी एनर्जी होना भी आसान बात नहीं है।

देखें कैसे सिग्‍नेचर करते हैं दुनिया के मशहूर लोग

Interesting News inextlive from Interesting News Desk

Interesting News inextlive from Interesting News Desk