कमिश्नर के आदेश पर अवैध मंडपों पर एमडीए का चला चाबुक

बुधवार को प्राधिकरण ने की एक करोड़ की वसूली

Meerut. एमडीए का 'सीलिंग' का चाबुक चला तो मेरठ के अवैध मंडप संचालक एक दिन में 29 लाख दे गए. कमिश्नर डॉ. प्रभात कुमार के निर्देश पर ताबड़तोड़ सीलिंग की कार्रवाई से घबराए मंडप संचालकों ने बुधवार मीटिंग कर एमडीए की कार्रवाई के विरोध में सरकार का दरवाजा खटखटाने पर सहमति जताई है.

29 लाख कराया जमा

बुधवार को कार्रवाई के डर से 13 अवैध मंडप संचालकों ने एमडीए के खाते में 29 लाख रुपये जमा कराया है. इसके अलावा पल्लवपुरम योजना के एक व्यवसायिक भू-खंड और शताब्दीनगर योजना के एक मध्यम आय वर्ग के भवन के नीलामी में प्राधिकरण को 71.68 लाख रूपये प्राप्त हुए हैं.

आज कमिश्नर से करेंगे मांग

विवाह मंडप संचालन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बुधवार को बैठक की. बाउंड्री रोड स्थित होटल में आयोजित बैठक में 100 से अधिक मंडप स्वामी एकत्र हुए. बैठक में निर्णय लिया गया कि गुरुवार को सभी मंडप स्वामी कमिश्नर से मुलाकात कर सीलिंग कार्रवाई स्थगित करने की मांग करेंगे.

--------------

इंसेट

टॉप 100 डिफाल्टर की होगी गिरफ्तारी

जनपद के टॉप 100 डिफाल्टर की बकाए का भुगतान न करने पर गिरफ्तारी होगी. कमिश्नर डॉ. प्रभात कुमार के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई की रणनीति तैयार कर ली है. डीएम अनिल ढींगरा के निर्देशन में एडीएम फाइनेंस आनंद कुमार शुक्ला के नेतृत्व में अभियान चलाकर एक सप्ताह में करोड़ों रुपये की या वसूली होगी या बकाएदारों की गिरफ्तारी.

24 बकाएदार एमडीए के

कमिश्नर के आदेश पर एमडीए ने 24 बड़े बकाएदारों के खिलाफ आरसी जारी कर दी है तो वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने आरसी को संज्ञान में लेकर धरपकड़ शुरू कर दी है.24 बड़े बकाएदारों की बकाए का भुगतान न होने पर गिरफ्तारी होगी. एडीएम फाइनेंस आनंद कुमार शुक्ला ने बताया कि मेरठ जनपद में कुल 100 ऐसे बकाएदारों को चिह्नित किया गया है जिनपर 10 लाख से अधिक रुपये बकाया हैं. विभिन्न विभागों की ओर से जारी आरसी के आधार पर प्रशासन ने वसूली प्रक्रिया आरंभ कर दी है. मवाना तहसील के 9, सरधना के 5 और मेरठ सदर तहसील के 86 बकाएदारों के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान गुरुवार से चलाया जाएगा.