-मीना बाजार और कृषि प्रदर्शनी पर खर्च होंगे 170 करोड़ रुपए

क्चन्हृयन्/क्कन्ञ्जहृन्: बांका की बहुप्रतीक्षित मांगों में शामिल मंदार महोत्सव सह बौंसी मेले को बिहार सरकार ने राजकीय मेले का दर्जा दे दिया है। रविवार को मेले के उद्घाटन मंच से भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने जब इसकी जानकारी दी तो हजारों हाथों ने करतल ध्वनि से इसका स्वागत किया। मंत्री ने कहा कि मेला प्राधिकार का गठन कर सीएम नीतीश कुमार से इसकी स्वीकृति दिलाई गई है। उनके प्रयास से मंदार महोत्सव सह बौंसी मेले को बिहार सरकार ने राजकीय मेले का दर्जा दे दिया है।

170 करोड़ से बनेगा मीना बाजार

अगले साल से मेले का स्वरूप और वृहद होगा। उन्होंने कहा कि मेला में 170 करोड़ की लागत मीना बाजार और कृषि प्रदर्शनी का निर्माण कराया जा रहा है। मंत्री ने बक्सर में मुख्यमंत्री के काफिले पर हुए हमले की ¨नदा करते हुए कहा कि अब बिहार में किसी की गुंडई नहीं चलेगी। बांका में एक और सर्किट हाउस बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि जल-संसाधन विभाग से स्वीकृति मिल चुकी है।

कांवरिया पथ के लिए 30 करोड़

77 करोड़ की लागत से अगले महीने यहां इंजीनिय¨रग कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा। इससे पहले राज्य के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि 53 करोड़ की राशि से मंदार का विकास किया जाएगा। सभी कार्यो की प्रशासनिक स्वीकृति दिलाई गई है।