सोमवार को मेंहदौरी कॉलोनी में हुआ था मर्डर, लक्ष्मी टॉकी चौराह पर लगाया जाम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: 25 लाख रुपये मुआवजा और आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को मारे गये मो. कासिम की बॉडी लक्ष्मी टॉकीज चौराहे पर रखकर पब्लिक ने जाम लगा दिया. पुलिस उन्हें काफी देर तक समझाने में लगी रही. घंटों हंगामा चलता रहा. बाद में किसी तरह पब्लिक मानी और बॉडी को दफनाने के लिए लेकर गयी.

पोस्टमार्टम के बाद बॉडी लेकर पहुंचे

बद्री आवास योजना मेंहदौरी कॉलोनी निवासी मो. कासिम की सोमवार की सुबह घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. वह वहां किराये के मकान में रहता था. उसका पैतृक निवास कटरा मोहल्ले में है. सोमवार को कासिम की मौत के बाद बॉडी का पोस्टमार्टम मंगलवार को हुआ. बॉडी मिलने के बाद परिजन सीधे लक्ष्मी टॉकीज चौराहा पहुंचे और बीच सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया. वे मुआवजे के साथ आरोपित की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पब्लिक को समझाने का प्रयास किया और भरोसा दिलाया कि आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

बेटे ने दिया कातिल का सुराग

कासिम की हत्या के बाद पुलिस को पहले जिस व्यक्ति पर शक हुआ संयोग से वह भी घटना के तत्काल बाद ही अपनी बंदूक लेकर निकला था. कुछ देर बाद परिवार के लोग सहज हुए तो पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी. इस दौरान मृतक के बेटे ने असली हत्यारे के बारे में बताया. इसके बाद पुलिस उसे थाने ले गयी और पूछताछ की. संयोग से घटना के समय कासिम का बेटा भी उसके साथ ही मौजूद था. पुलिस को हत्यारे का सुराग मिला तो उसने उसकी तलाश में ताबड़तोड़ दबिश देनी शुरू कर दी. आरोपितों के रिश्तेदारों को उठाकर पूछताछ करके उनके बारे में सुराग लगाने की कोशिश हुई. हालांकि, मंगलवार की देर रात तक हत्यारे पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े थे.

मृतक के परिवार के सदस्य आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी के साथ 25 लाख के मुआवजे की मांग कर रहे थे. किसी तरह उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया गया. इसके बाद वे अंतिम संस्कार के लिए बॉडी लेकर चले गये.

अनूप सिंह

इंस्पेक्टर, कर्नलगंज