JAMSHEDPUR: मानगो उलीडीह में विशाल सिंह की हत्या के तीन दिन बाद मानगो बैंकुठ नगर वास्तु बिहार के मंदिर से सटे नदी तट पर दो बाइक पर सवार अपराधियों ने 20 वर्षीय राहुल कुमार सिंह पर रविवार देर शाम आठ बजे करीब ताबड़तोड़ फाय¨रग कर दी। उसे चार गोली दोनों हाथ, छाती और पेट के पास लगी जिसके कारण वह जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान उसके सहयोगियों और भीड़ ने गोली मारने वाले अपराधियों के एक सहयोगी संजय बंगाली पर हरवे-हथियार से हमला कर दिया उसे सिर में गंभीर चोट आई है। उसे गोलमुरी टिनप्लेट अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

टीएमएच में एडमिट

वहीं फाय¨रग में घायल छात्र को टीएमएच में दाखिल कराया गया है। वह वर्कर्स कॉलेज में बीए पार्ट वन का छात्र है। अमर ठाकुर पर फाय¨रग के मामले में वह जेल जा चुका है। रविवार की घटना आपसी रंजिश और मानगो में सक्रिय आपराधिक गैंग का नतीजा है। फाय¨रग करने वाले व गोली से घायल युवक अलग-अलग गैंग से जुड़े हुए हैं। सिटी एसपी प्रभात कुमार, मानगो और बिष्टुपुर इंस्पेक्टर टीएमएच पहुंचे। घायल का हालचाल जाना।

पुलिस ने की पूछताछ

मानगो बैकुंठनगर निवासी राहुल कुमार सिंह, उसकी मां रेणु सिंह, पिता विनोद सिंह समेत अन्य से पूछताछ में पुलिस अधिकारियों को पूछताछ में जानकारी मिली कि राहुल कुमार सिंह आठ बजे के करीब अपने घर में था। किसी ने उसे फोन कर बुलाया। वह फोन आते ही फोन पर बातचीत करते हुए वास्तु बिहार से सटे मंदिर की ओर गया जो स्वर्णरेखा नदी तट से सटा हुआ है। वहीं पर पहले से खड़े अमर ठाकुर, प्रदीप सिंह, रंजीत सिंह, सुनील गोस्वामी जिनसे राहुल कुमार सिंह की रंजिश थी। युवकों ने उस पर ताबड़तोड़ फाय¨रग कर दी। बचने के लिए वह नदी की ओर भागा, लेकिन चार गोली लगने के कारण वह गिर पड़ा। उसके सहयोगी टेम्पो पर एमजीएम अस्पताल ले गए। यहां से उसे टीएमएच ले जाया गया। फाय¨रग के समय राहुल कुमार सिंह के साथ उसके सहयोगी विक्की, राजा, राहुल, रोहित, अमित सूंडी समेत अन्य थे। सभी बैकुंठ नगर और गौड़ बस्ती इलाके के रहने वाले हैं।

टीएमएच से भगाया

पिटाई से घायल सुनिल बंगाली को जब उसके परिचित टीएमएच लेकर पहुंचे तो वहां पूर्व से खड़े फाय¨रग में घायल राहुल कुमार के सहयोगियों ने सुनील बंगाली के साथ आए लोगों को खदेड़ दिया। इसके बाद उसके सहयोगी सुनील बंगाली को टाटा मोटर्स अस्पताल में दाखिल कराने को निकले। रास्ते में स्थिति गंभीर होने पर उसे टिनप्लेट अस्पताल में दाखिल कराया गया। जिस समय मानगो में राहुल सिंह पर फाय¨रग और घटना के विरोध में युवक पर जानलेवा हमला हुआ। उस समय मानगो थाने की दो पेट्रोलिंग पार्टी गश्ती में थी। बावजूद घटना हो गई। राहुल कुमार सिंह के पिता विनोद सिंह बाराद्वारी में गैस एजेंसी में काम करते है। साथ में राहुल का भाई भी रहता है।