- खत्री मेडिकल पर येलो जोन की सुरक्षा के मद्देनजर बना बंकर तोड़ा गया, बनेगा हाईटेक बुलेटप्रूफ बंकर

- बिजली के तारों को हटाने के बाद काम होगा शुरू

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चौक स्थित खत्री मेडिकल मोड़ पर बन रहे मणिकर्णिका द्वार की भव्यता और बढ़ायी जाएगी। शुक्रवार को इसके नीचे बने सुरक्षा बंकर को तोड़ दिया गया। साथ ही द्वार के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों को भी हटाया जाएगा।

फोर्स संग पहुंची JCB

जानकारी के मुताबिक प्लानर इंडिया की तरफ से चौक से कचौड़ी गली एंट्री करने के इस प्वॉइंट पर मर्णिकर्णिका द्वार बनाने का काम चल रहा है। लाल पत्थर से बने द्वार के नीचे एक बगल में येलो जोन की सुरक्षा के लिए स्थाई बंकर बना हुआ था। जिसके अंदर सुरक्षाकर्मी वेपेंस संग तैनात रहते थे। शुक्रवार को इसको हटाने के लिए जेसीबी संग पुलिस टीम पहुंची और शाम करीब पांच बजे बंकर को तोड़ दिया गया। इस बारे में प्लानर इंडिया के कोऑर्डिनेटर गुलशन कपूर ने बताया कि इस बंकर को हटाये जाने के बाद बन रहे द्वार के चार पिलर्स के बीच में अब नया और हाईटेक बंकर लगाया जायेगा। बुलेटप्रूफ ये बंकर बनकर तैयार है और जल्द ही इसे सेट कर गेट को फाइनल टच दिया जायेगा। इससे पहले बिजली विभाग को यहां ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों को भी हटाने को कहा गया है। वहीं बंकर टूटने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर यहां फोर्स की तैनाती पहले से ज्यादा कर दी गई है। एसपी सुरक्षा के मुताबिक येलो जोन में आने के इस प्वॉइंट पर बंकर में जो फोर्स तैनात होती थी वो तो रहेगी ही साथ में अलग से फोर्स को लगाया गया है। जो बंकर लगने तक यहां सुरक्षा की कमान संभालेगी।

CM के हाथों होगा उद्घाटन

नये बन रहे मणिकर्णिका द्वार का उद्घाटन योगी आदित्यनाथ से कराये जाने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक विश्वनाथ मंदिर की ओर से शुरू होने वाले अन्न क्षेत्र समेत गोदौलिया पर लगे नंदी और मणिकर्णिका द्वार तीनों को एक साथ उद्घाटित कराने की तैयारी है। जिसके लिए जल्द ही सीएम के आने की डेट फिक्स कर तैयारी को अंतिम रुप दिया जायेगा।