कानपुर। 26 जनवरी के मौके पर इस साल 25 जनवरी को कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी' और नवाजुद्दीन की फिल्म 'ठाकरे' एक साथ रिलीज हो रही है। कंगना और क्रिश के निर्देशन में बनी फिल्म 'मणिकर्णिका' रानी लक्ष्मी बाई की बायोपिक पर आधारित है तो 'ठाकरे' बाला साहेब ठाकरे के जीवन से प्रेरित अभिजीत के डायरेक्शन में बनी है। दोनों ही फिल्मों में देश भक्ति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं इनमें सिर्फ एक ही अंतर है, जहां 'ठाकरे' में एक नायक के इर्द गिर्द कहानी घूमती है वहीं 'मणिकर्णिका' में एक नायिका का अहम रोल है। हालांकि इतनी सारी एक जैसी बातें होनें के बावजूद 25 जनवरी को बाॅक्स ऑफिस पर किस फिल्म का जलवा रहेगा, ये बात जानना काफी दिलचस्प है।
manikarnika vs thackeray: बॉक्‍स ऑफि‍स पर दिखेगा किसका कमाल,कंगना व नवाजुद्दीन की पिछली फि‍ल्‍म का रहा ये हाल
कंगना की पिछली फिल्म का रहा ये हाल
कंगना आखिरी बार हंसल मेहता के निर्देशन में 15 सितंबर, 2017 में बनी फिल्म 'सिमरन' में नजर आई थीं। कंगना की ये फिल्म 1550 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। वहीं इतनी स्क्रीन्स पर रिलीज हो कर भी फिल्म ने इंडियन बाॅक्स ऑफिस पर सिर्फ 19.18 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्म की कुल लागत 28 करोड़ रुपये थी। फिल्म अपनी लागत भी निकालने में कामयाब नहीं हुई और फ्लाॅप साबित हुई। वहीं इससे पहले कंगना की 24 फरवरी, 2017 को आई फिल्म 'रंगून' भी फ्लाॅप रही है। मालूम हो 2018 में कंगना की कोई फिल्म नहीं रिलीज हुई। वहीं पिछली दो फिल्मों का बुरा हाल होने के बाद भी कंगना ने हिम्मत नहीं हारी और झांसी की रानी जैसी शख्सियत पर बायोपिक फिल्म बना डाली। अब इस फिल्म का क्या हाल होगा ये तो 25 जनवरी को इसके रिलीज होने के बाद ही पता लगेगा।
manikarnika vs thackeray: बॉक्‍स ऑफि‍स पर दिखेगा किसका कमाल,कंगना व नवाजुद्दीन की पिछली फि‍ल्‍म का रहा ये हाल
नवाज की पिछली फिल्म ने भी नहीं किया कुछ खास
नवाजुद्दीन आखिरी आखिरी बार 10 जनवरी को इसी साल रिलीज हुई रजनीकांत स्टारर फिल्म 'पेटा' में नजर आए थे जिससे उन्होंने साउथ फिल्मों में डेब्यू किया है। हालांकि बतौर लीड एक्टर नवाजुद्दीन लास्ट टाइम 21 सिंतबर, 2018 को रिलजी हुई फिल्म 'मंटो' में नजर आए थे। ये फिल्म अपनी लेखनी से समाज की खोखली परतों को उधेड़ने वाले प्रसिद्ध कथाकार सआदत हसन मंटो के जीवन पर आधारित थी। नंदिता दास के निर्देशन में बनी इस बायोपिक फिल्म को 450 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। फिल्म ने फर्स्ट वीकेंड पर 1.95 करोड़ रुपये की ही कमाई की थी। वहीं एक हफ्ते में फिल्म ने केवल 2.91 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। बाॅक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक लो बजट में बनी इस फिल्म ने बाॅक्स ऑफिस पर कुल 3.39 करोड़ रुपये का लाइफ टाइम बिजनेस किया था। बतौर लीड एक्टर नवाज की एक भी फिल्म कामयाब साबित नही हुई है। वहीं अब नवाज 'ठाकरे' में अपने बेहतरीन अभिनय के साथ बाॅक्स ऑफिस पर रिलीज को तैयार हैं। 25 जनवरी को ये भी साफ हो जाएगा की फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर कितना कमाल दिखाएगी।
manikarnika vs thackeray: बॉक्‍स ऑफि‍स पर दिखेगा किसका कमाल,कंगना व नवाजुद्दीन की पिछली फि‍ल्‍म का रहा ये हाल

आदित्य पंचोली ने कार मैकेनिक को इस वजह से दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने की शिकायत दर्ज


'मणिकर्णिका' की ये एक्ट्रेस इस बिजनेसमैन संग हैं प्यार में, क्या करने वाली हैं शादी का ऐलान

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk