मनमोहन सिंह का मोदी पर हमला
बंगलुरु (प्रेट्र)। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह ने वर्तमान के पीएम नरेंद्र मोदी समेत उनकी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि "विनाशकारी नीतियों" और "आर्थिक कुप्रबंधन" के चलते देश को भारी नुकसान पहुंचा है।  उन्होंने मोदी पर व्यक्तिगत हमला करते हुए कहा कि 'अब तक किसी भी प्रधानमंत्री ने विरोधियों के बारे में कुछ कहने के लिए अपने ऑफिस का इस्तेमाल नहीं किया था, लेकिन मोदी दिन-प्रतिदिन ऐसा कर रहे हैं... यह देश के लिए अच्छा नहीं है।"

कर्नाटक चुनाव प्रचार
कर्नाटक चुनाव प्रचार पर मनमोहन सिंह से कुछ सवाल पूछे जाने पर उन्होंनें कहा कि 'मैं इसमें क्या कह सकता हूं, ये एक ध्रुवीकरण है, कर्नाटक के साथ साथ पूर देश के लिए यह अच्छा नहीं है।' सिंह ने आगे कहा कि "यह बात और भी चौंकाने वाली है कि भारत के प्रधान मंत्री चुनाव प्रचार में ऐसे शब्द का प्रयोग करते हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए, इसके अलावा इन दिनों मोदी को उस राज्य में तो बिलकुल नहीं होना चहिये जहां चुनाव होने वाला हो।"

मोदी सबक जरूर लेंगे
सिंह ने कहा कि "किसी भी प्रधान मंत्री ने इन चुनाव समयों का इस्तेमाल इस तरह से नहीं किया है जैसे मोदी कर रहे हैं। मैं ईमानदारी से आशा करता हूं इन बातों से वह सबक जरूर लेंगे और हमारे समाज को उस ध्रुवीकरण से बचायेंगे, जिसका वह दिन-प्रतिदिन इस्तेमाल कर रहे हैं।

सरकार की गलती
मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की गलतियों के चलते अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ और छोटे तथा मझोले उद्योगों को झटका लगा। नतीजा हजारों नौकरियां खोने के रूप में सामने आया। जहां तक नीरव मोदी की बात है, यह स्वाभाविक है कि 2015-16 में मोदी से जुड़े मामले में कुछ गलत हो रहा था लेकिन मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया। अगर किसी पर इसका आरोप लगना चाहिए तो केंद्र सरकार पर लगना चाहिए।

National News inextlive from India News Desk