jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: हर-हर महादेव सेवा संघ प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी अंतिम सोमवारी पर भजन संध्या करा रही है, जिसमें इस बार भाजपा सांसद व दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी अपने गीतों से शिवभक्तों को झुमाएंगे. साकची के गुरुद्वारा मैदान में 20 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में मशहूर भजन गायक मनोज तिवारी अपने 12 सदस्यीय टीम के साथ आएंगे.

साकची स्थित होटल जेके रेसीडेंसी में रविवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में संघ के संस्थापक अध्यक्ष अमरप्रीत सिंह काले ने बताया कि भजन कार्यक्रम शाम छह बजे से देर रात तक चलेगा, जिसका शुभारंभ शहर के भजन गायक बी. कृष्णामूर्ति एवं उनके सहयोगी करेंगे. बारिश का मौसम होने के कारण इस बार भी वाटरप्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है, जिसमें लगभग 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी. कार्यक्रम में आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु के लिए खिचड़ी के भोग सहितचाय व पानी भी उपलब्ध कराया जाएगा. कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश के साथ ही 12 फुट ऊंचे बर्फ का शिवलिंग होगा, जहां शाम से ही पूजा-अर्चना होती रहेगी. पंडाल में श्रद्धालुओं की सेवा के लिए पुरुष व महिला कार्यकर्ता तैनात रहेंगे. संवाददाता सम्मेलन में अमरप्रीत सिंह काले के अलावा चेयरमैन ब्रजभूषण सिंह, अध्यक्ष सुखविंदर सिंह निक्कू, राजू मारवाह, जोगिंदर सिंह जोगी, महेंदर सिंह, मंटू चावला, गुरजीत सिंह संटी, पीएन पांडेय, अश्रि्वनी मुतरेजा, छोटे सिंह, बाउ पाजी, शिवशंकर सिंह आदि उपस्थित थे.

लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

आयोजन में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ तथा उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. आयोजक स्थानीय प्रशासन से मिलकर सुरक्षा केलिए आग्रह करेंगे. सम्मानित होंगे गणमान्य लोग। हर-हर महादेव सेवा संघ प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी शहर की गणमान्य हस्तियों को लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित करेगी. आयोजकों की ओर से इस वर्ष अलग-अलग क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा. उनकेचयन की प्रक्रिया जारी है, जल्द ही उनके नामों की घोषणा की जाएगी.

दुल्हन की तरह सजेगा कालीमाटी रोड

भजन संध्या के दौरान गुरुद्वारा मैदान तो सजेगा ही, साकची कालीमाटी रोड को भी दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. सड़क किनारे आसपास के भवनों पर भी बिजली के बल्ब सजाए जाएंगे.