features@inext.co.in   

KANPUR: जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान उन्होंने सबसे पहले 'मंटो' के बारे में बात की। नवाज ने कहा कि वो हमेशा से ही 'मंटो' के क्रिएशंस के फैन रहे हैं तो वह हमेशा से यह चाहते थे कि वह कोई ऐसा किरदार निभाएं, जो कि 'मंटो' पर बेस्ड हो। उन्होंने यह भी बताया कि जब वह थिएटर किया करते थे, उस दौर में भी उन्होंने 'मंटो' पर बेस्ड कई प्ले में पार्टिसिपेट किया था।
नवाजुद्दीन ने फैंस से क्यों किया अब से हमेशा झूठ बोलने का वादा,कहीं इस बात से तो नहीं हैं खफा
सच करता है प्रभावित
नवाज कहते हैं कि 'मंटो' की यह खासियत उन्हें प्रभावित करती थी कि वह हमेशा सच का साथ देने में यकीन करते थे। फिर चाहे उसके लिए उन्हें कोई जोखिम ही क्यों ना उठाना पड़े। नवाज का मानना है कि सच कहना और सच का साथ देना एक डिफिकल्ट प्रोसेज है। नवाज को इस बात की भी तकलीफ है कि उनकी ऑटोबायोग्राफी को लेकर काफी हंगामा हुआ। वह कहते हैं कि अब वह दोबारा किताब लिखेंगे और इस बार सब झूठ लिखेंगे।
नवाजुद्दीन ने फैंस से क्यों किया अब से हमेशा झूठ बोलने का वादा,कहीं इस बात से तो नहीं हैं खफा
रिलेशनशिप से ज्यादा था

नवाज ने कहा, 'जब मैंने अपनी किताब के बारे में लिखा तो उसमें जितने पन्ने थे, उसमें सिर्फ मेरे रिलेशनशिप के बारे में ही नहीं था। उसके अलावा भी बहुत कुछ था, उसमें मैंने अपनी पूरी जर्नी ठीक वैसी ही लिखी थी, जैसी कहानी मैंने अपनी जिंदगी में जी है। लेकिन सच कहने के बाद विवाद हो गया। मैं मानता हूं कि हां मुझे नाम नहीं लेना चाहिए था। लेकिन उसके अलावा भी उस किताब में मैंने वहां की सारी बात लिखी थी जो सच थी। किसी का ध्यान उस पर नहीं गया।' नवाज को इसकी भी तकलीफ है कि उन्होंने अपनी पूरी किताब में कहीं भी बेवजह का ग्लोरीफिकेशन करने की कोशिश नहीं की थी और अगर वह दोबारा भी लिखेंगे तो उसे जरूर पढ़ा जाएगा।

कौन है ये मिस्ट्री गर्ल जिसके लिए नवाजुद्दीन बोले 'मेरे रोम-रोम में बसती है'


सफल अभिनेता बनने के बाद नवाजुद्दीन करना चाहते हैं ये काम, जान कर चौंक जाएंगे आप

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk