3 एकड़ में बना है बस अड्डा

50 करोड़ की लागत हुआ तैयार

50 प्लेटफार्म बस अड्डे पर

65 बसों की पार्किंग की सुविधा

5 टिकट काउंटर होंगे

2 काउंटर से एमएसटी की सुविधा

2 वाटर प्यूरीफायर मशीनें लगेंगी

- देश के किसी भी कोने से आने वालों को मिलेगी टूरिस्ट स्पॉट की जानकारी

- बैंक और पोस्टऑफिस की सुविधा भी इस बस अड्डे पर उपलब्ध

- बाहर से आने वाले यात्रियों को मिलेगी ठहरने की भी सुविधा

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने आलमबाग बस अड्डे को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया है. यात्रियों को यहां पर बैंक की सुविधा के साथ ही यूपी टूरिज्म की जानकारी देने वाला कार्यालय भी बनाया है. खास बात यह है कि यहां पर बाहर से आने वाले यात्री को यहां पर ठहरने की सुविधा मिलेगी. बस अड्डे में ऊपर की तरफ होटल भी संचालित किया जाएगा.

करें पोस्ट ऑफिस का भी काम

परिवहन निगम के अधिकारियों के अनुसार आलमबाग बस स्टेशन पहला बस अड्डा होगा जहां पर बैंक, पोस्टऑफिस और यूपी टूरिज्म के कार्यालय मौजूद होंगे. ऐसे में बाहर से आने वाले यात्री यहां पर बैंक के साथ ही अपना पोस्टऑफिस से जुड़े काम भी निपटा सकेंगे. बस अड्डे पर यदि कोई यूपी घूमने के इरादे से पहुंचता है तो यहां के टूरिस्ट प्लेसेज की जानकारी करना चाहता है तो यूपी टूरिज्म कार्यालय के अधिकारी उसे गाइड कर सकेंगे.

होगी ठहरने की सुविधा

पहला बस अड्डा होगा जहां पर यात्रियों के ठहरने की सुविधा होगी. बस अड्डे के ऊपर के भवन में होटल में लोग ठहर भी सकेंगे. एयरपोर्ट, बापू भवन और विधानसभा से जुड़ जाने के कारण बस अड्डे पर बाहर से इन जगहों पर आने वाले यात्रियों को खासा आराम मिलेगा. फिलहाल इस बस स्टेशन को एसी बसों का हब बनाए जाने की तैयारी है. यात्रियों को यहां पर वाई-फाई की सुविधा के साथ ही एयर कूल्ड वेटिंग एरिया और एयरकूल्ड फूड लाउंज भ्ाी मिलेगा.

स्टॉफ का भी रखा ध्यान

परिवहन निगम ने यहां पर सिर्फ यात्रियों का ही नहीं अपने स्टॉफ का भी पूरा ख्याल रखा है. पहला बस अड्डा होगा जहां पर स्टॉफ के लिए सौ बेड की डारमेट्री होगी. यहां पर बैंकर बैड की व्यवस्था होगी. क्लाक रूम होने से बाहर से आने वाले यात्री अपना लगेज यहां पर रख सकेंगे और फ्री होकर लखनऊ घूसकेंगे.

यूपी का यह पहला बस अड्डा है जहां इतनी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इसकी कनेक्टिविटी और यहां मिलने वाली सुविधाओं के चलते यहां से रोजाना 50 हजार से अधिक यात्रियों के सफर करने की उम्मीद है. इस बस अड्डे को एसी बसों का हब बनाया जा रहा है. एयरटिकटिंग के लिए भी यहां पर काउंटर खोलने की तैयारी है.

एके सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक

परिवहन निगम

बाक्स

मिलेंगी ये सुविधाएं

- बैंक, पोस्ट ऑफिस और यूपी टूरिज्म का ऑफिस

- एयर टिकटिंग का खुलेगा काउंटर

- स्टॉफ के लिए 100 बेड के ड्रारमेट्री

- वाई फाई सुविधा के साथ एयरकूल वेटिंग एरिया