nandini.sinha@inext.co.in

Ranchi : धोखे से हुई शादी की शिकार हुईं तारा शाहदेव का दर्द बर्दाश्त से बाहर है, इसलिए इन दिनों वह दवा खाकर घंटों की नींद में सो रही हैं। तारा को इंसाफ दिलाने के लिए पूरी रांची जाग चुकी है। पुलिस भी आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन की तलाश जोर-शोर से कर रही है। दूसरी ओर विभिन्न संगठन भी जुलूस, बंद और प्रदर्शन के जरिए तारा को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की अपील में जुट गए हैं।

निकाला गया मशाल जुलूस, मांगा इंसाफ

तारा शाहदेव के सपोर्ट में रविवार की शाम पांच बजे जयपाल सिंह स्टेडियम से मशाल जुलूस निकाला गया। आरएसएस, शिवसेना, विश्व हिंदू परिषद, नारी शक्ति सेना, युवा शक्ति समेत विभिन्न संगठनों के लोगों ने जुलूस में शामिल होकर तारा शाहदेव के लिए इंसाफ मांगा। इस दौरान झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण व सहकारिता मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का फोटो जलाया गया। बताया जा रहा है कि मंत्री हाजी हुसैन अंसारी से आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन के संबंध हैं। जयपाल सिंह स्टेडियम से लेकर अल्बर्ट एक्का चौक तक निकले जुलूस में तारा शाहदेव के भाई द्वेद शाहदेव, चचेरे भाई सोमेश्वर शाहदेव और बड़ी संख्या में रिश्तेदार भी शामिल हुए। जुलूस के दौरान रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन को जल्द से जल्द अरेस्ट करने और मामले की जांच करने की मांग की गई।

आज डीजीपी से अपील करेगा राज्य महिला आयोग

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष महुआ माजी शनिवार को पीडि़ता तारा शाहदेव से मिली थीं। तारा के दिए बयान और पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद महुआ माजी ने सिटी एसपी और एसएसपी से बात की। पुलिस की तरफ से मामले की जांच का आश्वासन मिलने के बाद महुआ माजी अब सोमवार को डीजीपी को लिखित संज्ञान देकर मामले की जांच जल्द से जल्द कराने की अपील करेंगी।

आज रांची बंद का आह्वान

विश्व हिंदू परिषद की ओर से सोमवार को रांची बंद का आह्वान किया गया है। विभिन्न संगठन तारा को सपोर्ट कर रहे हैं और पुलिस-प्रशासन से बंद के दौरान आरोपी को पकड़ने की मांग की जा रही है। एसडीओ अमित कुमार ने बताया कि सोमवार को बंद के दौरान रांची में धारा क्ब्ब् लागू रहेगी।

लव जेहाद के नाम से वायरल हुआ तारा का मामला

लव जेहाद के नाम से तारा शाहदेव मामला इंटरनेट पर सोशल मीडिया के साथ नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर भी चर्चा का विषय बन चुका है। फेसबुक और ट्विटर पर लोग तारा शाहदेव के मामले की चर्चा कर रहे हैं और आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन को पकड़ने की भी मांग कर रहे हैं। इस मामले की लव जेहाद के नाम से भी सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग की गई है।

डिलीट हुआ रंजीत का फेसबुक अकाउंट

आरोपी रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन फेसबुक पर अपना अकाउंट मेंटेन करता था। तारा शाहदेव के चचेरे भाई सोमेश्वर शाहदेव ने बताया कि अपने फेसबुक अकाउंट पर रंजीत ने अपने हाई प्रोफाइल स्टेटस को शो ऑफ करनेवाले कई पोस्ट भी डाले थे। लेकिन, अचानक रंजीत सिंह कोहली, रांची के नाम से बने अकाउंट को डिलीट कर दिया गया है।