दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने मासूम को अपनाने की जताई चाहत

सरकारी नौकरी पेशा कपल भी पहुंच रहे बच्ची को अपनाने

BAREILLY: अपनों की बेरुखी को झेल रही मासूम की मदद को अब कई 'अपने' आगे बढ़ रहे हैं। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में दुधमुंहंी मासूम को अपनाने अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं। मासूम के इन अपनों की फेहरिस्त में सरकारी नौकरी पेशा लोग भी जुड़ते जा रहे हैं, जो इस बच्ची को बेहतर आज और आने वाला कल देने की ख्वाहिश और कुव्वत दोनो रखते हैं। लेकिन फिलहाल मासूम के इन अपनों को बच्ची की परवरिश करने और उसे अपनाने का हक नहीं मिलेगा।

सिविल डिफेंस अधिकारी भी आए

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में बच्ची की परवरिश करने और उसकी कस्टडी सौंपे जाने को लेकर कई कपल्स पहुंच रहे हैं। इनमें सभी मजहबों के लोग हैं, जो मासूम को अपनी गोद और घर देना चाहते हैं। थर्सडे को सीएमएस डॉ। आरसी डिमरी से मिलने सिविल डिफेंस के एक अधिकारी भी पहुंचे। जिन्होंने बच्च्ची को अपनाने और उसकी बेहतर तरीके से परवरिश करने की चाहत जताई थी।

आसान नहीं कस्टडी लेना

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के बच्चा वॉर्ड में रखी गई मासूम की कस्टडी लेने की प्रोसेस आसान नहीं। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन और प्रशासन की ओर से चुने गए बेहतर कपल के फैसले के बाद ही बच्ची की कस्टडी उस कपल को हैंडओवर किया जाएगा। जानकारों के मुताबिक बच्ची को उस कपल को हैंडओवर नहीं किया जा सकता, जिनके पहले से ही बच्चे हैं। प्रशासन की ओर से बाल कल्याण समिति उन सभी कपल्स का प्रोफाइल चेक करेगी, जो बच्ची को गोद लेना चाहते हैं।