- जिला प्रशासन कर रहा है बीआरडी अग्निकांड की जांच

GORAKHPUR:

सुर्खियों में रहने वाले बीआरडी मेडिकल कॉलेज की अग्निकांड भी तूल पकड़ती जा रही है। मामले की जांच में अब जिला प्रशासन ने इस घटना से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा बाहरी व्यक्तियों के भी बयान दर्ज कराने का फैसला किया है। जिला प्रशासन ने जहां एक दर्जन से ऊपर बीआरडी के अधिकारी व कर्मचारियों पर अपनी शंका जाहिर की है। वहीं बाहरी व्यक्तियों के बयान दर्ज कर मामले में बड़ी कार्रवाई का मन बना चुकी है। अग्निकांड की जांच के बाद शासन को रिपोर्ट भेजी जानी है।

27 को दर्ज करा सकते हैं बयान

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, अपर जिलाधिकारी नगर रजनीश चन्द्र की अध्यक्षता में जांच चल रही है। रजनीश चंद्र ने बताया है कि मेडिकल कालेज गोरखपुर में 8 जनवरी 2018 को हुए अग्निकांड से सम्बंधित जांच जिलाधिकारी गोरखपुर के आदेशानुसार मेरे अध्यक्षता में संयुक्त टीम द्वारा की जा रही है। इस घटना से सम्बंधित जो भी व्यक्ति साक्ष्य-बयान दर्ज कराना चाहता है। वह अपर जिलाधिकारी नगरकार्यालय में 27 जनवरी तक उपस्थित होकर बयान दर्ज करा सकता है।

जांच से मची है हड़कंप

वहीं इस मामले की जांच कर रही टीम की माने तो अग्निकांड में बीआरडी मेडिकल कॉलेज के दर्जन भर से ऊपर अधिकारी व कर्मचारियों के शामिल होने की आशंका है। ऐसे में जांच रिपोर्ट आने के बाद इन सभी पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है। वहीं जिला प्रशासन की जांच से बीआरडी मेडिकल कालेज में हड़कंप मची हुई है।