-कई जगह पानी की पाइप लाइन टूटी, ठीक नहीं कराई

- स्पष्टीकरण न देने पर होगी

Meerut. नगर निगम ने बिना अनुमति सड़क खोदने पर एयरटेल व वोडाफोन का नोटिस भेजा है. नोटिस भेजकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है. स्पष्टीकरण न देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है. गौरतलब है कि सड़क खोदने के कारण कई स्थानों पर पाइप लाइन टूटन गई थी.

पार्षदों ने की थी शिकायत

नगर निगम के पार्षदों ने नगर आयुक्त से शिकायत की थी. शिकायत पत्र में पार्षदों ने कहा था कि कई स्थानों पर एयरटेल व वोडाफोन कंपनी सड़क खोद दी है. तार बिछाकर उसको ठीक से नहीं भरा. वहीं कई स्थानों पर पाइप लाइन भी टूट गई. जिसको बाद में निगम द्वारा ठीक कराई गई.

यहां पर टूटी पाइप लाइन

टेलीफोन कंपनियों द्वारा सड़क की खुदाई कर तार बिछाने पर वैशाली, फूलबाग कॉलोनी, सूरजकुंड, लिसाड़ी गेट, श्यामनगर, साकेत, पांडव नगर आदि स्थानों पर पानी की पाइप लाइन टूट गई थी. जिसको बाद में नगर निगम ने ठीक कराया.

यह है नियम

किसी भी कंपनी को यदि सड़क को खोदकर तार बिछाने है तो उसको पहले नगर निगम से अनुमति लेनी पड़ती है. अनुमति के बाद जितनी सड़क खोदनी है उसको मरम्मत करने का पैसा भी जमा करना होता है. सड़क खुदाई के हिसाब से ही नगर निगम कंपनियों से पैसा लेकर सड़क की मरम्मत कराता है.

टेलीफोन कंपनियों द्वारा सड़क खोदने से पहले निगम से अनुमति लेनी पड़ती है. निगम उनसे सड़क की मरम्मत का पैसा जमा करवाकर अनुमति देता है. लेकिन कई स्थानों पर बिना अनुमति की सड़क खोद दी गई. जिसके कारण पानी की पाइप लाइन टूट गई थी. वोडाफोन व एयरटेल कंपनी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. स्पष्टीकरण न देने पर कार्रवाई की जाएगी.

कुलभूषण वाष्र्णेय चीफ इंजीनियर नगर निगम