-हजारों बच्चों की पढ़ाई हुई प्रभावित

-दूसरे दिन सैंकड़ों की तादाद में धरने पर बैठे शिक्षा मित्र

- मेरठ। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आहत शिक्षामित्रों ने दूसरे दिन हजारों की संख्या में सड़कों पर उतर आए। इस दौरान कलेक्ट्रेट पर इकट्ठा हुए आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। शिक्षामित्रों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी अगर सरकार ने जल्द ही कोई रास्ता नहीं निकाला तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

कई स्कूलों में ताले

शिक्षा मित्रों के न पहुंचने से कई स्कूलों में ताला लग गया है। जनपद में ऐसे करीब सौ स्कूल हैं जहां सिर्फ शिक्षा मित्र ही पूरा स्कूल संभाल रहे थे.इन स्कूलों में पढ़ने वाले हजारों बच्चों को बिना पढाई के ही वापस लौटना पड़ा। इस दौरान कई स्कूलों में सिर्फ एकया दो टीचर से ही काम चलाया जा रहा है।

मानव श्रृंखला बनाई

करीब दो बजे पहुंचे शिक्षामित्रों ने राज्यसरकार को खिलाफ नारे लगाते हुए बेगमपुल पहुंचे। इस दौरान शिक्षा मित्रों ने विरोध में मानव श्रृंखला बनायी। एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मपाल से कहा जब तक उसकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है। तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

हमारे सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। हमारे साथ अन्याय हुआ है। सरकार हमारे लिए विकल्प दें.

नजीम, शिक्षा मित्र

------

कई सालों से हम शिक्षा मित्र के रूप में कार्य कर रहे हैं। हमारी मांग हैं कि संसद में संशोधन विधेयक लाकर एनसीटीई में संशोधन कराएं।

शहजाद। शिक्षा मित्र