जीआरपी जवानों के साथ कुली, वेंडर और टेंपो चालक भी कर रहे निगरानी

पिछले दिनों जीआरपी इंस्पेक्टर की मीटिंग के बाद पकड़े गए दो गांजा तस्कर

ALLAHABAD: इलाहाबाद जंक्शन पर सक्रिय चोर-बदमाशों के लिए अब स्टेशन साफ्ट टार्गेट नहीं रह गया है। ये हुआ है जीआरपी इंस्पेक्टर की मीटिंग के बाद। मीटिंग में उन्होंने कुली, वेंडर और टेंपों चालकों से संदिग्धों पर नजर रखने और उन्हें पकड़वाने में मदद मांगी थी। इसका नतीजा भी मात्र दो दिनों में ही सामने आ गया है। कुली, वेंडर और टेंपो चालकों ने मंडे को एक यात्री का बैग छीनकर भाग रहे दो बदमाशों को पकड़कर जीआरपी के हवाले किया। बाद में पता चला कि दोनों गांजा तस्करी के भी बड़े खिलाड़ी हैं।

मांगा था तो मिला सहयोग

स्टेशन पर आए दिन अपराधिक गतिविधियों से परेशान जीआरपी इंस्पेक्टर मनोज सिंह ने पिछले दिनों जंक्शन पर काम करने वाले सभी कुलियों, वेंडरों और टेंपो चालकों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में उन्होंने सभी का हौसला बढ़ाने के साथ अपराधियों पर नजर रखने और उन्हें पकड़वाने में सहयोग मांगा। पहली बार किसी जीआरपी इंस्पेक्टर के इस रूप से सभी काफी प्रभावित हुए और स्टेशन पर सतर्क निगाह रखने लगे। सभी ने इंस्पेक्टर को हर संभव सहयोग का भरोसा भी दिया था।

पकड़कर धुन दिया

रविवार की रात जीआरपी इंस्पेक्टर सिंह जंक्शन के भ्रमण पर निकले तो कुछ लोगों के जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। इंस्पेक्टर टीम के साथ वहां पहुंचे तो पता चला कि कुली, वेंडर व टेम्पो चालकों ने दो व्यक्तियों को दौड़ा कर पकड़ा है। दोनों एक यात्री का बैग चुराकर भाग रहे थे। इंस्पेक्टर को देखते ही कुली व वेंडरों ने कहा कि ये उनकी अपील का असर है। अब कोई अपराधी स्टेशन पर अपराध कर भाग नहीं पाएगा।

मिला पांच किलोग्राम गांजा

जीआरपी दोनों को थाने ले आई। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम मो। सफर निवासी करेली व पंकज पाठक निवासी दारागंज बताया। तलाशी में उनके पास से पांच किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। पंकज ने बताया कि वह पंडा महापात्र का कार्य करता है। स्मैक की लत लगने के कारण स्टेशन पर चोरी व पाकेटमारी करने लगा। इससे भी काम नहीं चला तो गांजा तस्करी से भी जुड़ गया। मो। सफर भी शातिर अपराधी बताया गया है। मंडे को भी वे एक यात्री का बैग लेकर जैसे ही भागे पकड़ लिए गए। उनके खिलाफ जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।