- जानीपुर के बिट्टू की लाश समस्तीपुर में मिली

- ट्रेवेल्स एजेंसी में काम करने वाले साथी ने ही गला दबाकर मारा

- 8 अगस्त से ही अपनी स्कॉर्पियो लेकर निकला था

PATNA : 8 अगस्त से ही अपनी स्कॉर्पियो लेकर लापता हुए बिट्टू की लाश समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना के चकनुर गांव से मिली। इस मामले में क्म् अगस्त को जानीपुर थाने में उसके लापता होने का मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने दो दिन के अंदर इस केस का खुलासा कर दिया और मारने वाले शख्स संजय राऊत को गिरफ्तार कर लिया है। बिट्टू के पिता अरविन्द कुमार ने पुलिस को बताया कि 8 अगस्त को उनका बेटा क्ख्.फ्0 बजे घर से यह कहकर निकला कि गाड़ी का काम करवाने हई कम्प्लेक्स जा रहा हूं, लेकिन इसके बाद वह लौटकर नहीं आया। इस जानकारी के बाद सीनियर एसपी मनु महाराज ने एक टीम बनाई जिसमें डीएसपी फुलवारी शरीफ, थानाध्यक्ष जानीपुर को शामिल किया गया। टीम ने जांच शुरू की और पहले वहां गई जहां उसने जाने की खबर दी थी। वहां पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिली।

संजय से होती थी हमेशा बात

जांच के क्रम में ही पुलिस को पता चला कि बिट्टू की हमेशा बात मंदिरी के रहने वाले संजय राऊत से होती थी। वह गाडि़यों की बुकिंग कराता था। पहले दोनों ट्रेवेल्स एजेंसी के लिए साथ में काम करते थे। पुलिस ने संजय को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। बिट्टू की आखिरी बार फोन पर बात संजय से ही हुई थी। जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि एक नया ट्रैवेल एजेंसी शुरू किया जिसमें बिट्टू की गाड़ी को भी भाड़े पर भेजा करते थे। उस दिन भी उसे समस्तीपुर भाड़े पर भेजे थे।

समस्तीपुर जाने पर खुला मामला

संजय को पुलिस समस्तीपुर ले गई। तभी बात खुली समस्तीपुर मुफस्सिल थाना के चकननूर गांव में लाश मिली है। पुलिस को संजय पर शक बढ़ता गया। शव को बिट्टू के घर वालों ने पहचान लिया। इसके बाद संजय से पुलिस ने अपने अंदाज में पूछताछ की तो संजय ने खुलासा किया कि दोस्त महेश के साथ उसे भाड़े के बहाने समस्तीपुर ले गया। वहां मामा के घर रूके और खाना शराब पीने के बाद बिट्टू जब नशे में आ गया तो गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को फेंक दिया। यह तय हुआ था कि उसकी असोम और दिल्ली ले जाकर बेच दे और रुपए बराबर में बांट ले। महेश और उसके एक अन्य सहयोगी ने कहा कि गाड़ी बिक जायेगी तो तुम्हारा हिस्सा पहुंच जायेगा। इस पूरी घना की जानकारी सीनियर एसपी मनु महाराज ने दी। उन्होंने बताया कि अन्य अपराधियों की पहचान हो गई है उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।