- डायमंड, सोने और चांदी पर मिल रहे हैं बंपर ऑफर

- अभी से लोग ज्वैलरी की कराने लगे हैं बुकिंग

LUCKNOW : इस बार अक्षय तृतीया पर अगर आप सोने चांदी और डायमंड की खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो मार्केट में जाने से पहले ऑफर्स की जानकारी कर लें। नोटबंदी और जीएसटी की मार झेल रहा मार्केट इस बार अक्षय तृतीया पर पिछले साल की अपेक्षा ज्यादा गुलजार नजर आने की उम्मीद है। इसके लिए दुकानदारों ने भी ग्राहकों को लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर दिए हैं। लंबे समय से मंदी झेल रही ज्वेलरी इंडस्ट्री अक्षय तृतीया का बेसब्री से इंतजार कर रही है। अक्षय तृतीया के साथ शादी का सीजन भी आ रहा है, जिससे बाजार और भी गुलजार हो जाएगा।

35 परसेंट तक डिस्काउंट

अक्षय तृतीया पर ग्राहकों को लुभाने के लिए ज्वेलर्स की ओर से आकर्षक व भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। जिसमें हजरतगंज स्थित डी डिवास में 22 कैरेट की गोल्ड ज्वैलरी की खरीदारी पर तीन हजार तक की छूट दी जा रही है। वहीं डायमंड ज्वेलरी पर 35 परसेंट का भारी डिस्काउंट ग्राहकों को आकर्षित कर रहा है। कल्याणी ज्वेलर्स में मेकिंग पर 70 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। अलास्का ओवरसीज लिमिटेड में मेकिंग पर अप टू 100 परसेंट डिस्काउंट चल रहा है। इसके अलावा शहर के ऐस्प्रा ज्वेलर्स समेत कई शोरूम में भी डिस्काउंट दिया जा रहा है।

डायमंड की खरीद पर सोने का सिक्का

जहां एक तरफ ज्वेलरी मार्केट में आकर्षक ऑफर चल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर एक निश्चित रुपये तक की खरीदारी पर सोने का सिक्का दिया जा रहा है। कल्याणी ज्वेलर्स के यहां डायमंड की एक लाख रुपये तक की खरीदारी पर 12 ग्राम का सोने का सिक्का दिया जा रहा है। जबकि डी डीवास में कोई भी खरीदारी करने पर एक निश्चित उपहार ग्राहक को मिल रहा है। अलास्का ओवरसीज लिमिटेड में डायमंड की खरीदारी पर 20 परसेंट की छूट दी जा रही है।

मार्केट में आया उछाल

पिछली बार की अपेक्षा इस बार ज्वेलरी बाजार में रौनक नजर आ रही है। पिछले दो तीन दिनों से लगातार मार्केट में तेजी दिखाई दे रही है। ज्वेलर्स के अनुसार पिछली बार नोटबंदी की मार उसके बाद जीएसटी के चलते गोल्ड मार्केट काफी सुस्त हो गया था लेकिन इस बार बाजार फिर से पटरी पर लौटेगा।

कोट

ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए ज्वेलरी मौजूद है। कस्टमर के बजट का पूरा ख्याल रखा गया है। हमारे यहां मेकिंग पर 70 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं एक लाख तक की डायमंड खरीदारी पर 12 ग्राम का गोल्ड का सिक्का दिया जा रहा है।

विनय, कल्याणी ज्वेलर्स

अक्षय तृतीया और सहालग को देखते हुए कस्टमर को खास ऑफर दे रहे हैं। जिसमें गोल्ड की ज्वेलरी पर करीब तीन हजार रुपये तक की छूट के साथ डायमंड की ज्वेलरी पर 35 परसेंट का डिस्काउंट चल रहा है। वहीं हमारे यहां खरीदारी पर एक निश्चित उपहार दिया जा रहा है।

आवेग, डि डीवास

हमारे यहां अपटू 100 परसेंट मेकिंग चार्ज पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। उसके अलावा 20 परसेंट डायमंड की खरीदारी पर छूट दी जा रही है। वहीं हर खरीदारी पर एक निश्चित उपहार दिया जा रहा है। मार्केट में ग्राहकों के लिए काफी अच्छे ऑफर है।

अनूप अवस्थी, अलास्का ओवरसीज लिमिटेड (पूर्व गीतांजली शोरुमम)