-संडे और मंडे को दो दिन रहेगी श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम

-बाजार में राधा-कृष्ण की ड्रेस की दुकानों पर रही भीड़

बरेली. भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर बाजारों में रौनक साफ नजर आ रही है. मंदिरों के साथ ही घरों में कान्हा के जन्मोत्सव की तैयारियों में लोग जुटे रहे. राधा और कृष्ण की ड्रेस, सजावटी सामान और पूजन सामग्री की दुकानों पर दिनभर लोगों की खासी भीड़ दिखाई दी.

बाजार में बढ़ी भीड़

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के लिए बाजार में दुकानें सज गई हैं. सबसे ज्यादा भीड़ राधा-कृष्ण की ड्रेस और पूजन सामग्री की दुकानों पर दिखाई दी. शहर के बड़ा बाजार, कुतुबखाना, श्यामगंज, किला आदि मुख्य बाजार में दिनभर बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर खरीदारी की.

मंदिरों में हुई सजावट

श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम शुरू हो गई है. इसके लिए शहर के सभी मंदिरों में सजावट की गई है. हर साल की तरह इस बार भी राजेंद्र नगर स्थित बांके बिहारी मंदिर और मॉडल टाउन स्थित श्री हरि मंदिर, इस्कॉन टेंपल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का भव्य आयोजन किया जाएगा. इसके लिए मंदिरों में दिनभर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाता रहा.

घरों में भी सजेंगी झांकी

घरों में भगवान की झांकी झांकी सजाने के लिए लोगों ने सजावटी सामान की जमकर खरीदारी की. झांकी के लिए भगवान श्री कृष्ण की तस्वीरों और मूर्तियों की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ दिखाई दी. भगवान के बाल रूप की तस्वीरों की सबसे ज्यादा डिमांड रही.

गली मोहल्लों में भी सजी दुकानें

शहर के मुख्य बाजारों के साथ ही गली मोहल्लों में भी कान्हा के जन्मोत्सव की धूम दिखाई दे रही है. गली मोहल्लों में भगवान के कपड़े, झंडी, झूले और पूजन सामग्री की दुकानें सज गई हैं.

शुरू हुआ भजन कीर्तन

कान्हा का जन्मोत्सव संडे और मंडे को मनाया जाएगा. लेकिन शहर में भजन कीर्तन का सिलसिला शुरू हो गया है. सैटरडे को कई एरिया में महिलाओं ने मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण के भजन गाए.