- पत्‍‌नी ने मारपीट और दहेज उत्पीड़न के साथ तीन तलाक की शिकायत दर्ज कराई

LUCKNOW :राजधानी में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। गाजीपुर थाने आई एक महिला ने अपने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। महिला का आरोप है कि पति और ससुराल वालों ने उससे मारपीट की और पति ने तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया। पुलिस शिकायत दर्ज कर इस मामले की पड़ताल कर रही है।

तीन महीने पहले हुई थी शादी

गोमती नगर में रहने वाली सबा फात्मा की शादी 29 नवंबर 17 को गाजीपुर सर्वोदय नगर निवासी काशिफ नईम के साथ हुई थी। काशिफ नईम एक रेडियो चैनल में अकाउंट मैनेजर है। सबा का आरोप है कि शादी के बाद पति और ससुराल वाले दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करने लगे। 9 फरवरी 18 को उसे धक्का देकर घर से निकाल दिया गया। वह अपने गोमती नगर में रहने वाले माता पिता के घर पहुंची और 16 फरवरी को उसने गोमती नगर थाने में दहेज प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज कराई।

घर बुलाकर दे दिया तीन तलाक

सबा फात्मा ने बताया कि संडे को ससुराल वालों ने उसे घर बुलाया। वह सुबह 9.30 बजे घर पहुंची तो सास, नंद और शौहर ने उसके साथ मारपीट और गाली गलौज की। उसने ने जब अपने शादी के जेवर की मांग की तो उसके शौहर काशिफ ने उसे तलाक-तलाक-तलाक कहा और घर से निकाल दिया।

दर्ज कराई शिकायत

तीन तलाक दिए जाने पर सबा ने अपने ससुराल से ही 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी और पुलिस के साथ ही वह थाने पहुंची। सबा ने तीन तलाक और मारपीट की शिकायत करते हुए अपने शौहर व ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर दी। इंस्पेक्टर गाजीपुर सुजीत कुमार राय ने बताया कि महिला ने दहेज प्रताड़ना का केस गोमती नगर थाने में पहले ही दर्ज कराया है। तीन तलाक के मामले में उसने तहरीर दी है। मामले की जांच की जा रही है।