तहरीर पर पति और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फीरोजाबाद : पिता के साथ ससुराल आई विवाहिता को ससुरालीजनों ने घर में नहीं घुसने दिया। जब वह जबरन घर में खुसी तो पति समेत ससुरालीजनों ने उसके साथ मारपीट कर दी। वचाव में आए विवाहिता के पिता को भी मारपीट कर घायल कर दिया। घायल पिता-पुत्री थाने पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस ने पति और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घटनाक्रम के अनुसार मैनपुरी निवासी रामकुंवर पांडे ने अपनी पुत्री एकता की शादी पिछले साल 19 अप्रैल 2014 को थाना उत्तर के मुहल्ला तिलक नगर निवासी अंकित दीक्षित के साथ हुई थी। अंकित के पिता आगरा कालेज में प्रोफेसर थे। उनकी मौत के बाद अंकित की नौकरी कालेज में लिपिक के रूप में लग गई। आरोप है कि शादी के दो माह बाद ही अंकित और एकता के संबंधों में खटास आ गई। अंकित ने अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर एकता को मारपीट कर घर से निकाल दिया था। तब से एकता अपने पिता के साथ मैनपुरी में रह रही थी। एकता ने बताया शुक्रवार सांय वह अपने पिता के साथ ससुराल आई, लेकिन उसको ससुरालीजनों ने नहीं घुसने दिया। उसने बताया जब वह जबरन घर में घुसी तो पति अंकित और सास उमादेवी ने उसके साथ मारपीट शुरु कर दी।

जब उसके पिता ने बचाया तो उन्हें भी मारापीटा। एकता ने तहरीर में लिखा है कि अंकित ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से उस पर फायर भी किया, लेकिन वह बालबाल बच गई। बाद में उसकी सास ने मिट्टी का तेल डाल कर आग लगाकर ¨जदा जलाने का प्रयास किया था। पुलिस ने विवाहिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है।