-फूलपुर में हुई घटना, युवती के गले पर थे रस्सी से कसे जाने के निशान, चेहरे पर भी खरोंच

-इंटर की थी छात्रा, अप्रैल माह में गौने की थी तैयारी

VARANASI: फूलपुर थाना एरिया के धनखरी गांव में शुक्रवार सुबह ख्क् वर्षीय विवाहिता रीना यादव की रस्सी से गला कसकर हत्या कर दी गई। खेत में उसकी लाश मिली। रीना के नाक से खून बह रहा था और चेहरे पर खरोंच के निशान भी थे। हत्यारों ने उसे मौत की नींद सुलाने के बाद लाश को शाल से ढक दिया था। पुलिस को स्पॉट से सनई की बनी रस्सी मिली है। इसके बाद भी वह हत्या की बात स्वीकार नहीं कर रही थी। इस पर परिजन व ग्रामीण भड़क गए। जिसके बाद पुलिस ने मृतका के भाई विनय की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया।

पुलिस को नहीं मिला कोई क्लू

धनखरी (करखियांव) गांव की रीना यादव खालिसपुर स्थित एक इंटर कॉलेज की छात्रा थी। परिजनों ने पुलिस को बताया कि गुरुवार रात क्0 बजे तक पढ़ाई के बाद वह अपने कमरे में सोने चली गई। शुक्रवार सुबह घर से चार सौ मीटर दूर स्थित खेत में गई थी। वहां से कुछ ही दूरी पर रामसुंदर का पंपिंग सेट है। रामसुंदर की बहू हीरावती देवी खेत में निकली थी। इसी बीच वहां उसने शाल से किसी को ढका देखा तो शोर मचाया। शोर सुन आसपास के लोग जुट गए। लोगों ने शाल को हटाया तो रीना की लाश मिली। तत्काल रीना के घरवालों को सूचना दी गई। ग्राम प्रधान तेजूराम ने इसकी सूचना फूलपुर पुलिस को दी। कुछ ही देर में एसपीआरए, सीओ, डाग स्क्वॉड फिंगर प्रिंट एक्सप‌र्ट्स की टीम पहुंच गयी। पुलिस को मौके से रस्सी, नकली चेन के अलावा मृतका का मोबाइल भी मिला। घटनास्थल पर भीड़ होने के कारण जासूसी कुत्ता कोई क्लू नहीं दे सका। पुलिस ने जैसे ही मामले को आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की। मौके पर मौजूद परिजन व ग्रामीण भड़क उठे। आरोप लगाया कि रीना की हत्या की गई है। इस पर पुलिस ने हत्या की बात स्वीकार की और लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मोबाइल पर टिकी जांच

एसओ संजीव मिश्र ने बताया कि मौके से मिले मोबाइल से कई राज खुल सकते हैं। मोबाइल के काल लॉग के साथ छेड़छाड़ की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तय होगा कि रीना के साथ क्या हुआ था।

गौने की चल रही थी बात

रीना यादव की शादी ख्0क्ब् में रामपुर जौनपुर के शिवकुमार से हुई थी। अप्रैल माह में उसका गौना होना वाला था। पुलिस को छानबीन में पता चला कि गुरुवार की रात रीना की अपने पति शिवकुमार से मोबाइल पर बातचीत हुई थी। गुजरात में नौकरी करने वाले शिवकुमार से जब पुलिस ने फोन पर बात की तो बताया कि रात में फोन करने पर रीना ने पेट दर्द की बात कहते हुए बाद में बात करने को कहा था। जबकि बरामद मोबाइल में गुरुवार दोपहर दो बजे के बाद कोई बातचीत नहीं किये जाने की पुष्टि हुई है।