-गोविंदनगर थानाक्षेत्र में दादानगर लेबर कॉलोनी का मामला, पुलिस ताला तोड़कर अंदर घुसी

-बेड पर पड़ी विवाहिता की लाश, पति समेत ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

KANPUR : गोविंदनगर में सोमवार को ससुराल में बंद कमरे में विवाहिता का शव मिलने से हड़कंप मच गया। मोबाइल पर कॉल रिसीव न करने पर परेशान परिजन उसको खोजते हुए ससुराल पहुंचे तो कॉलोनी का मेन गेट बंद था। पुलिस ने मौके पर जाकर ताला तोड़कर गेट खोला तो बेड पर उसकी लाश देख परिजनों के होश उड़ गए। गुस्साए परिजनों ने पति समेत ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। मायके पक्ष ने ससुर को पीटने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनको बचाकर हिरासत में ले लिया। इधर, पुलिस परिजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी।

इंटरव्यू देने जाना था स्कूल

दादानगर लेबर कॉलोनी में रहने वाले राम लखन कुशवाहा रिटायर्ड गन फैक्ट्री कर्मी हैं। उनके परिवार में पत्नी प्रेमावती, दो बेटे अजीत व अमित हैं, जिसमें अजीत की शादी 31 मई 2014 को कृष्णानगर निवासी पूजा से हुई थी। सोमवार को पूजा को मां के साथ इंटरव्यू देने के लिए किसी प्राइवेट स्कूल जाना था। उसे नौबस्ता चौराहे पर मां से मिलना था। सुबह मां ने उसके मोबाइल पर कई बार कॉल की, लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं की। उसकी बहन और भाई ने मैसेज भी किया, लेकिन पूजा ने कोई जवाब नहीं देने परिजन परेशान हो गए। वे उसको ढूढ़ते हुए शाम को ससुराल पहुंचे तो घर के मेन गेट पर ताला लगा था।

रजाई से ढकी पड़ी थी लाश

परिजनों ने पूजा के पति और ससुर को कॉल की, लेकिन उन्होंने भी कॉल रिसीव नहीं थे। जिससे परिजनों का शक और बढ़ गया। उन्होंने अनहोनी का शक जताते हुए कंट्रोल रूम में सूचना दी तो गोविन्दनगर इंस्पेक्टर फोर्स समेत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पूजा के ससुर राम लखन को बुलाकर ताले के चाभी मांगी तो उन्होंने बेटे के पास चाभी होने का हवाला दिया। जिस पर पुलिस ने ताला तोड़कर परिजनों के साथ कॉलोनी के अन्दर गई तो परिजनों के होश उड़ गए। बेड पर पूजा की रजाई से ढकी लाश पड़ी थी।

नाक और मुंह में मिला खून

पूजा केमुंह और नाक पर खून के निशान मिले हैं। कमरे का सारा सामान बिखरा था, जबकि पूजा की लाश बेड पर पड़ी थी। मौके से एक ग्रीन कलर की चादर में भी खून के निशान मिले हैं। जिससे माना जा रहा है कि पूजा की चादर से गला घोंटकर हत्या की गई है। वहीं, बेड पर कुछ दवाइयां भी मिली हैं। इससे पूजा के सुसाइड करने की भी संभावना जताई जा रही है। इंस्पेक्टर का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो जाएगा कि उसने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस दोनों बिन्दुओं पर जांच कर रही है।

चार दिन पहले हुई थी सुलह

अजीत और पूजा के बीच प्रेम प्रसंग था, परिजन उनकी शादी नहीं कराना चाहते थे, लेकिन उनको बच्चों की जिद के आगे झुकना पड़ा था। दोनों में जितना प्यार था। शादी के बाद दोनों एक दूसरे से उतनी नफरत करने लगे थे। उनके बीच आए दिन झगड़ा होता था। कई बात तो उनमें हाथापाई की नौबत आ जाती थी। जिसे देख परिजनों को उनके बीच सुलह करानी पड़ता थी। परिजनों का आरोप है कि चार दिन पहले भी उनके बीच झगड़ा हुआ था, जिसमें पार्षद लाली गुप्ता ने दोनों को समझाकर सुलह कराई थी।