शहीद का शव हाईवे पर रख कर लोगों ने लगाया था जाम

आगरा थाना सिकंदरा स्थित लखनपुर गांव में प्रशासनिक अधिकारी व विधायक ने परिजनों को सहायता राशि का चेक दिया। अब शहीद के पार्क की तैयारी की जाएगी। इस मामले को लेकर लोगों में आक्रोश था। 16 मई को लोगों ने शव को हाईवे पर जाम लगा दिया।

सीमा पर गई थी जान

अंतराष्ट्रीय सीमा पर मंगूचक्क बॉर्डर आउटपोस्ट के पास पाक घुसपैठियों द्वारा हुई गोलाबारी में सिकंदरा लखनपुर गांव के 28 वर्षीय देवेंद्र गोली लगने से शहीद हो गए। इसके बाद जब पार्थिव शरीर घर आया तो लोगों ने शहीद का पार्क बनाए जाने की मांग को लेकर हाईवे पर शव रख जाम लगा दिया। सुबह से लगे जाम को शाम किसी तरह प्रशासन ने आश्वासन के बाद खुलवाया।

पार्क की तैयारी होगी शुरु

शुक्रवार की दोपहर 12 बजे करीब एसडीएम सदर रजनीश मिश्रा व विधायक हेमलता दिवाकर के अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश बघेल पहुंचे थे। मुख्य मंत्री सहायता कोष से शहीद की पत्‍‌नी को 20 लाख रुपये व माता-पिता को पांच लाख रुपये का चेक दिया। प्रशासनिक अधिकारी ने परिजनों को बताया कि पार्क के लिए बोर्ड की बैठक होगी इसके बाद प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। जिला पंचायत अध्यक्ष ने परिजनों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही पार्क में गेट आदि का काम शुरु करा दिया जाएगा।