- नवाबी शहर पहुंचे मास्टर शेफ का खिताब जीत चुके रिपुदमन

<नवाबी शहर पहुंचे मास्टर शेफ का खिताब जीत चुके रिपुदमन

LUCKNOW@inext.com

LUCKNOW: LUCKNOW@inext.com

LUCKNOW: इस शहर के लोग खाने के बहुत शौकीन हैं। यहां के खाने का इतना शानादार है। पहले जब मैं शहर आया था तब अलग शहर दिखाई देता था लेकिन इन चार सालो में बहुत बदल गया। रात के नजारे बदल गये है। काफी अपनापन लगा इस शहर में। ये कहना है ख्0क्क् में एक टीवी चैनल के रियलिटी शो में मास्टर शेफ का खिताब जीतने वाले और एक डांस रियल्टी शो के टॉप फोर में रहने वाले रिपुदमन हांडा का । एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहर आये रिपुदमन ने बात चीत के जरिये कई दिलचस्प बाते बताई।

बिना ट्रेनिंग के जीता खिताब

रिपुदमन हांडा ने बताया कि उनको बचपन से ही खाना बनाने का शौक था पहली बार जब मैंने खाना बनाया था उस टाइम में फोर्थ क्लास में पढ़ता था। उसके बाद से अक्सर घर में खाना बनाने लगा। एक दिन भाभी के घर पर सो रहा था तो देखा बाहर भीड़ लगी है तो मैंने जाकर देखा तो पता चला मास्टर शेफ का ऑडिशन चल रहा है तो बस मैंने भी दे दिया ऑडिशन। मास्टर शेफ जीतने के बाद मैने शेफ की ट्रेनिंग ली।

इस काम से शरमाते हैं लड़के

वैसे तो लड़के खाने के लिए कभी नहीं शरमाते मगर अगर उनको किचन में जाने को कहा जाये तो वो शरमाने लगते हैं कि लोग क्या कहेंगे। मेरे साथ भी ऐसा ही होता था जब भी कही जाता था तो अक्सर लड़कों की संख्या कम ही मिलती थी।

पापा कहते थे कुछ और करो

जब पहली बार मैंने पापा को बताया तो उन्होंने मुझसे कहा कि शेफ ये क्या होता है कुछ और करो लेकिन मेरी जिद के आगे वो भी झुक गये। आज वो मुझे देखकर कहते है कि बहुत बढि़या।

बदल रही लोगों की सोच

लड़के खाना नहीं बना सकते। ये लड़कियों का काम है लेकिन आज ये सोच काफी हद तक बदल गई है लोग अब इस फील्ड में आने लगे है। जो एक अच्छी बात है अब मेरी कुकिंग क्लासेस में भी काफी लड़के हैं जो शेफ का कोर्स कर रहे हैं।

लखनऊ की बात ही कुछ और

रिपुदमन हांडा ने बताया कि मैं बहुत ही शहरों में गया मगर मुझे लखनऊ बहुत पसंद आया। क्योकि मैं नई नई डिश बनाता हूं और यहां के लोग खाने के लिए दीवाने हैं ऐसे में उनका और मेरा तालमेल सही बैठता है। रात में मैंने शहर घूमना। तब पता चला कि कितना खूबसूरत शहर है। क्090 की चाय पी, टुंडे के कबाब खाये और भी बहुत कुछ खाया। यहां की बिरयानी का जबाब नहीं। अब जब भी मौका मिला तो शहर जरुर आऊंगा।