-मुट्ठीगंज पुलिस ने किया लूट केस का खुलासा, शरणदाता गोविंद को भेजा जेल

-उदय और हरिश्चन्द्र को पुलिस ने बनाया लूट में वांटेड

ALLAHABAD: सर्राफा मंडी में ज्वैलरी लूट कर भागे बदमाशों का अब तक पता नहीं चला है। लेकिन, मुट्ठीगंज पुलिस ने बदमाशों को शरण देने के आरोपी गोविन्द्र पुरवार को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने उसे बदमाशों को शरण देने, लूट की साजिश रचने और विस्फोटक अधिनियम के तहत चालान करके जेल भेज दिया है।

तो गोविंद ही है मास्टर माइंड

मुट्ठीगंज इंस्पेक्टर इंद्रजीत चतुर्वेदी ने बताया कि गोविन्द पुरवार मालवीय नगर का रहने वाला है। वह चन्द्र प्रकाश के यहां हुई लूट का मास्टर माइंड है। उसी ने लूट की पूरी योजना बनाई। इसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए उसने बदमाशों का सहारा लिया। गोविंद नैनी और अरैल में जुए की फड़ लगाता है। इससे होने वाली आमदनी से उनके सपने पूरे होते नहीं दिखे तो उसने बड़ा हाथ मारने की योजना बनाई।

बदमाशों को देता है शरण

गोविन्द्र पर आरोप है कि वह बदमाशों को अपने यहां शरण देता है। शहर ही नहीं यमुनापार से भी बदमाश आकर उसके यहां रुकते हैं। उसका घर पुराने मोहल्ले में है इसलिए आमतौर पर वहां तक पुलिस की रीच नहीं है। उसके यहां मर्डर में वांटेड धूमनगंज के रहने वाले हरिश्चन्द्र और उदय यादव भी पहुंचते थे। दोनों बदमाशों को भी पैसे की जरूरत थी। गोविन्द्र ने उन्हें अपना प्लान समझाया और दोनों ने मिलकर चन्द्र प्रकाश अग्रवाल के यहां लूट की घटना को अंजाम दिया।

फुटेज के आधार पर कार्रवाई

इंस्पेक्टर ने बताया कि लूट करने वालों में धूमनगंज के रहने वाले हरिश्चन्द्र और उदय यादव शामिल थे। दोनों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि गोविंद को बदमाशों को शरण देने, लूट की योजना बनाने और विस्फोटक अधिनियम में जेल भेजा गया है। उसके पास से पुलिस ने दो देशी बम भी बरामद किया है। दूसरी ओर क्राइम ब्रांच इस केस में हरिश्चन्द्र, उदय के साथ गौरव सोनी की भी तलाश में जुटी है।

ख्क् को हुई थी लूट

ख्क् फरवरी को सर्राफा गली में चन्द्र प्रकाश के यहां से दो लड़कों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। ज्वैलरी खरीदने के बहाने शॉप में पहुंचे और वहां पिस्टल निकाल दी। धमकी देकर सामान बैग में भरने को कहा। संयोग से इसी समय शॉप का एक नौकर बाहर से आया तो बदमाश एक ज्वैलरी से भरा डिब्बा छीनकर भाग निकले। भागने के दौरान बदमाशों का चेहरा रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसकी मदद से पुलिस जांच में जुटी थी।