RANCHI : नगड़ी थाना पुलिस को कोयला कारोबारी बाबू खान हत्याकांड में एक चार्जशीटेड क्रिमिनल की तलाश है। वह इटकी के गड़गांव का रहनेवाला है। वह इससे पहले भी एक हत्या मामले में जेल जा चुका है। पुलिस इस चार्जशीटेड क्रिमिनल की तलाश में इटकी के गड़गांव समेत उसके कई ठिकानों पर छापेमारी भी की, लेकिन सफलता नहीं मिली। वह लगातार फरार चल रहा है।

कोयला रैक को ले अदावत

नगड़ी साइड इलाके में कोयला रैक की ढुलाई हो रही है। उस रैक पर अपराधियों के द्वारा कब्जा किए जाने के लिए एक दूसरे से पूर्व में ही अदावत चल रही थी। कोयले के कारोबार में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए ही पुनीत उरांव ने बाबू खान आड़े आ रहा था। इसी वजह से सुपारी देकर उसकी हत्या करवा दी गई थी।

30 अक्टूबर को मारी गई थी गोली

30 अक्टूबर को चार अपराधियों ने बाबू खान को बुलाकर नौ गोली मार दी थी। गोली लगने से बाबू खान की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। इधर, पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया है कि प्रत्येक हत्या में वे लोग गिरोह में शूटर बदल देते थे। उनलोगों को बाबू खान की हत्या के लिए अज्ञात जगह पर सुपारी मिली थी और उसकी तस्वीर दिखाई गई थी। गौरतलब है कि पुनीत उरांव ने बाबू खान की हत्या की सुपारी दी थी।