DEHRADUN: दून के कारोबारी अमरजीत सेठी की नौकरानी के यौन शोषण मामले में वांटेड तबरेज खान को पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है। तबरेज ह्यूमन ट्रैफिकिंग के काले कारोबार में लिप्त था। वह गरीब लड़कियों को खेती-बाड़ी और घरेलू नौकरानी का काम दिलाने के लिए कई राज्यों में भेजता था।

 

प्लेसमेंट कंपनी की आड़ में खेल

तबरेज खान दिल्ली में एक प्लेसमेंट कंपनी का संचालक है। मूल रूप से वह झारखंड का रहने वाला है। खेती-बाड़ी व घर के काम दिलाने के लिए वह गरीब लड़कियों को दिल्ली, राजस्थान और देहरादून सप्लाई करता था। जहां लड़की को काम दिलाया जाता था उस व्यक्ति से वह 40 हजार रुपए बतौर सिक्योरिटी वसूलता था। इसके बाद जब लड़कियों को काम मिल जाता था तो वे तकरीबन कैद होकर रह जाती थीं। उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई लड़की के जरिए वह संबंधित व्यक्ति को यौन शोषण में फंसाने की धमकी देकर वसूली करता था।

 

सेठी को तबरेज ने दिलाई थी नौकरानी

दून के नामचीन कारोबारी अमरजीत सेठी पर जिस नौकरानी के यौन शोषण का आरोप है, वह नौकरानी तबरेज द्वारा ही अमरजीत को उपलब्ध कराई गई थी। नौकरानी के साथ अमरजीत सेठी व उसका बेटा कुनाल तीन साल से रेप कर रहे थे। नौकरानी ने किसी तरह दोनों से अपना पीछा छुटाकर दिल्ली के एक एनजीओ से मदद मंागी थी, मदद के नाम पर एनजीओ ने दिल्ली में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी। एफआईआर दिल्ली से डानलवाला थाना दून के लिए रेफर की गई और डालनवाला पुलिस ने अमरजीत सेठी और कुनाल सेठी के विरुद्ध यौन शोषण का केस दर्ज किया था।

 

बयान बदलने को 12 लाख की डील

अमरजीत सेठी द्वारा नौकरानी के यौन शोषण मामले में दिल्ली का जो एनजीओ नौकरानी की मदद कर रहा था। उसने अचानक पीडि़त नौकरानी को अपना बयान बदलने की बात कही। हकीकत यह सामने आई कि एनजीओ ने अमरजीत सेठी से कोर्ट में उसका बयान बदलवाने को 12 लाख रुपए की डील की थी। बताया जा रहा है कि डीलिंग में तबरेज की अहम भूमिका थी। मामले में एनजीओ के तीन कर्मचारियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि तबरेज की पुलिस को तलाश थी.

 

अब तक गिरफ्तार आरोपी

नौकरानी के यौन शोषण मामले में अमरजीत सेठी व उसका बेटा अभी भी फरार हैं। इस मामले में एनजीओ के तीन सदस्य कमलेश पत्नी जनकराज निवासी मंगोलपुरी दिल्ली, रेनू तूरा पत्‌नी लखवीर तूरा, उपेन्द्र शर्मा उर्फ मनोज शर्मा पुत्र राजबहादुर शर्मा दिल्ली को गिरफ्तार कर चुकी है।

Crime News inextlive from Crime News Desk