-हक अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 302 और 303 से दबोचे गए

-10 हजार युआन के साथ 3 लाख 40 हजार रुपए जब्त

PATNA: मंगलवार की रात पटना पुलिस ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए सट्टा लगाते हुए दो सटोरियों को गिरफ्तार किया. पुलिस का दावा है कि सटोरियों का इंटरनेशनल कनेक्शन है. आशंका है कि इसके तार हवाला से भी जुड़े हो सकते हैं. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट मैच के दौरान सट्टेबाजी चल रहा है.

मास्टर माइंड रजा अरेस्ट

उसके बाद सेंट्रल सिटी एसपी की अगुवाई में टीम बनाई गई. रेकी करने के बाद मंगलवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान एग्जिबिशन रोड के हक अपार्टमेंट के फ्0ख् और फ्0फ् नंबर फ्लैट में पुलिस ने छापा मारकर सटोरियों के सरगना मो. रजा सहित दो शख्स को गिरफ्तार कर लिया. सटोरियों के पास से क्0 हजार युआन के साथ फ् लाख ब्0 हजार रुपए भी बरामद किए गए.

दो ठिकानों से चलाता था कारोबार

मास्टर माइंड मो. रजा ने पूछताछ में बताया कि पटना के दो रिहायशी इलाके से कारोबार को डील कर रहा था. एग्जिबिशन रोड के हक अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर फ्0ख् और फ्0फ् और गोरिया टोली के रज्जा बैग शोरूम से वह सट्टेबाजी डील करता था. उसने अपने ऑफिस को काफी हाईटेक बना रखा था. गोरिया टोली का रज्जा बैग शो रूम सिर्फ दिखावे के लिए था उसके पीछे से वह अपना काम करता था.

युआन, डॉलर और पासपोर्ट बरामद

छापेमारी के दौरान पुलिस ने सटोरियों के पास से क्0 हजार युआन, फ् लाख ब्0 हजार नगद, क्ख् मोबाइल, एक टैब, तीन डॉलर और एक पासपोर्ट बरामद किया है.

पकड़े गए सरगना से पूछताछ में जो जानकारी मिली है उससे उसके हवाला से तार जुड़े होने का शक गहरा गया है. पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है. इस गिरोह के देशभर में और भी कई ठिकाने हैं पुलिस की टीम वहां के लिए रवाना हो गई है.

-मनु महराज, एसएसपी, पटना