-फरवरी में हुई थी घटिया निर्माण सामग्री के इस्तेमाल की रिपोर्ट

- सीओ ने जांच रिपोर्ट आने तक रुकवाया निर्माण कार्य

Sardhna : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में करीब 2.10 करोड़ की लागत से बन रही 30 बैड हाइटैक मैटरनिटी ¨वग का निर्माण सीओ सरधना ने रुकवा दिया है। बीती फरवरी माह में इस तीन मंजिला भवन के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की रिपोर्ट सीएचसी प्रभारी ने डीएम के आदेश पर दर्ज कराई थी। अब सीओ ने जांच रिपोर्ट आने तक निर्माण कार्य रोकने के आदेश ठेकेदार को दिए हैं। जिससे निर्माण में जुटे ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है।

रुका निर्माण कार्य

एनएचआरएम योजना के अंतर्गत सीएचसी में करीब 2.10 करोड़ की लागत से बन रहे हाईटैक मैटरनिटी ¨वग का निर्माण अंतिम दौर में है। पूरी तरह से वातानुकूलित इस भवन में जच्चा-बच्चा के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। तीन मंजिला भवन में लिफ्ट भी लगाई जाएगी। मंगलवार को सीओ सरधना बृजेश कुमार सिंह ने इसका निर्माण रुकवा दिया।

लगाई घटिया सामग्री

इस भवन के निर्माण में शुरू से ही घटिया सामग्री इस्तेमाल किए जाने की शिकायतें मिल रही हैं। टीम ने निर्माण सामग्री के नमूने लेकर जांच के लिए भी भेजे थे। जिस पर डीएम पंकज यादव के आदेश पर बीती 7 फरवरी को सीएचसी प्रभारी डॉ। आरके सागर ने कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट्स कारपोरेशन लिमिटेड के खिलाफ धारा 408, 420 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मगर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी निर्माण कार्य बदस्तूर जारी रहा और तीन मंजिला भवन लगभग तैयार हो गया। सीओ का कहना है कि पहले भी कई बार ठेकेदार को जांच रिपोर्ट आने तक निर्माण कार्य रोकने के लिए कहा गया था पर उसने काम नहीं रोका। अब लिखित में उससे निर्माण रोकने का आदेश दिया गया है।