RANCHI: झारखंड एकेडमिक कांउसिल मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में जारी करेगा। यह जानकारी काउंसिल के सचिव रजनीकांत शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि राजधानी के विभिन्न केन्द्रों में मूल्यांकन काम तेजी से चल रहा है और अगर यही रफ्तार रही तो जैक जून के पहले सप्ताह में ही इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर देगा। जैक के सचिव ने कहा कि कड़ी निगरानी में कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है। इस दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए सभी केन्द्रों में सीसीटीवी के माध्यम से मॉनिटरिंग की जा रही है।

विभाग के निर्देश पर तेज हुआ मूल्यांकन

बीते दिनों स्कूली शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एपी सिंह ने कॉपियों के मूल्यांकन के लिए स्पष्ट निर्देश दिया था कि मूल्यांकन कार्य पर पैनी नजर बनाये रखने के लिए सभी केन्द्रों पर सीसीटीवी से मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। साथ ही कहा था कि समय पर रिजल्ट जारी हो इसके लिए मूल्यांकन के कार्य में तेजी लाई जाए। उसके बाद जैक की ओर से विभिन्न स्तरों पर तैयारी कर क्लोज मॉनिटरिंग की जा रही है, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका को जगह न मिले।

वर्जन

हम मूल्यांकन का काम तेजी से और पारदर्शी तरीके से कर रहे हैं। अगर मूल्यांकन की यही रफ्तार रही तो जून के पहले सप्ताह में ही मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे।

-डॉ सत्यजीत कुमार, एग्जाम कंट्रोलर, जैक