- अवर अभियंता को लापरवाही बरतने पर नोटिस

आगरा. मानस नगर, शाहगंज से बोदला रोड पर निर्माणाधीन नाले की गुणवत्ता की जांच करने महापौर नवीन जैन और नगर आयुक्त अरुण प्रकाश मौके पर पहुंचे. यहां निर्माण में लापरवाही और अनियमितता देखकर महापौर भड़क गए. उन्होंने गुणवत्ता को लेकर मौके पर ही अधिकारियों की क्लास लगा दी. नगर आयुक्त ने तत्काल अवर अभियंता योगराज सिंह को नोटिस देने का निर्देश दिया.

ठेकेदार को फटकार लगाई

स्थानीय लोगों ने नाला निर्माण में गुणवत्ता को लेकर कई शिकायतें की थीं. इस पर महापौर नवीन जैन ने बुधवार को नाला निर्माण का औचक निरीक्षण किया. स्थानीय लोग भी मौजूद हो गए. आनन-फानन में नगर आयुक्त और ठेकेदार भी मौके पर पहुंच गए. महापौर जैन का नाला निर्माण में बरती जा रही लापरवाही और गुणवत्ता को देखकर पारा चढ़ गया. निर्माण के दौरान पानी की तराई, कम मोटाई की सरिया जैसी गुणवत्ता की कमी पाई गई. उन्होंने ठेकेदार को फटकार लगाई. इस मौके पर मुख्य अभियंता तरुण शर्मा, अधिशासी अभियंता अजीत सिंह, क्षेत्रीय अवर अभियंता, पार्षद मुकुल गर्ग, पार्षद आशीष पाराशर, भाजपा नेता रूप चंद दिवाकर मौजूद रहे.

सड़क किनारे अतिक्रमण पर कार्रवाई

इस दौरान महापौर को कई जगह घरों के बाहर समसर्बिल मिले. महापौर ने मौके पर ही कई गृह स्वामी और हॉस्पिटल संचालक को उन्हें हटवाने के निर्देश दिए. महापौर ने कहा कि सड़क किनारे सबसर्बिल अतिक्रमण में आता है. जिस पर कानूनी कार्रवाई भी जा सकती है.

लापरवाही पर नपेंगे अधिकारी

नगर आयुक्त अरुण प्रकाश ने जेई, अधिशासी अभियंता और ठेकेदारों को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा. टेस्टिंग फेल हो जाने पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी और जेई व एक्सईएन को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी किया जाएगा.