-30 जून तक सभी नाले साफ नहीं हुए तो शासन को भेजी जाएगी रिपोर्ट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नालों की सफाई में लापरवाही और शहर में गंदे पानी की आपूर्ति व लीकेज की शिकायत पर मेयर अभिलाषा गुप्ता ने मंगलवार को पुराने शहर के कई इलाकों का निरीक्षण किया. निरीक्षण में शिकायत सही पाए जाने और लापरवाही पर उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए.

गंदगी से ब्लॉक मिले नाले

मेयर ने रामबाग, क्राउन पैलेस के पीछे, बैहराना इंद्रपुरी की ओर जाने वाले नाला, बाघम्बरी गद्दी, भैसा पांडे का नाला आदि का निरीक्षण किया. मोरी पम्पिंग स्टेशन, बक्शी बांध बाढ़ पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण में बाघम्बरी गद्दी, भैसा पांडे का नाला पूरी तरह सिल्ट व मलबे से भरा पाया गया. प्रयागघाट का नाला भी पूरी तरह से भरा पाया गया. वहीं आस-पास के पशुपालकों द्वारा गाय का गोबर सीधे नाले में डाला जा रहा था. मोरी पम्पिंग स्टेशन, बक्शी बांध बाढ़ पम्पिंग स्टेशन से सटे नाले भी सिल्ट से भरे हुए मिले. अल्लापुर, शिवाजी नगर, भारद्वाजपुरम, मटियारा रोड, शिवाजी में भी सफाई व्यवस्था ध्वस्त मिली.

मिलीं तमाम शिकायतें

सर्वोदय नगर अल्लापुर व आस-पास के मोहल्ले के लोगों ने गंदे व बदबूदार पानी सप्लाई की शिकायत की. लोगों ने जेई द्वारा सही तरीके से जवाब न दिए जाने की शिकायत की. निरीक्षण में चारों तरफ लापरवाही मिलने पर नगर निगम अधिकारियों को फटकार लगाई. कहा कि जब सारे नाले भरे पड़े हैं तो फिर सफाई कहां और कैसे हो रही है. 30 जून तक हर हाल में नालों को साफ किया जाना चाहिए. निरीक्षण में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. लवकुश कुमार, अवर अभियंता संतोष पांडेय आदि मौजूद रहे.