RANCHI

इस दौरान एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग के कांफ्रेंस हॉल में एमसीआई की टीम के मेंबर्स ने डायरेक्टर डॉ एसके चौधरी और हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट डॉ एनपी साहू समेत अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस दौरान एमसीआई टीम के डॉ अजीत, डॉ अनिल भाई जगदेव नाथ और डॉ अशोक हरित भी मौजूद थे। उन्होंने रिम्स के अधिकारियों से हॉस्पिटल में विधि-व्यवस्था की जानकारी ली।

हॉस्टल में नहीं होगी पार्टी, टाइट होगी सिक्योरिटी

एमसीआई की टीम ने शनिवार को रिम्स के ब्वॉयज और ग‌र्ल्स हॉस्टल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने कैंपस में लगे होर्डिग्स को हटाने का निर्देश दिया। एक-एक कर सभी हॉस्टल्स का निरीक्षण करने के बाद एमसीआई की टीम ने सिक्योरिटी टाइट करने की हिदायत दी। इसके साथ ही हॉस्टल में किसी तरह की पार्टी के आयोजन पर रोक लगा दी गई और स्टूडेंट्स से सौहा‌र्द्रपूर्ण माहौल बनाए रखने को कहा गया।

क्या हुआ था फरवरी में

तीन फरवरी को रिम्स में दो गुट के स्टूडेंट्स आपस में भिड़ गए थे। इस दौरान काफी हो-हंगामा मचा था। कई स्टूडेंट्स की रॉड से जमकर पिटाई की गई थी। सर्द रात में कपड़े उतरवाए गए थे। स्टूडेंट्स को साथियों ने मुर्गा बनाया था और मुंह पर चप्पल रगड़ा था। इसे लेकर लगभग एक महीना तक रिम्स में क्लास सस्पेंड रही थी और ख्भ् स्टूडेंट्स पर एफआईआर दर्ज की गई थी।

एक पास पर एक की इंट्री

सीएम के आदेश के बाद रिम्स प्रशासन भी एक्टिव मोड में आ गया है। शनिवार से रिम्स में मरीज के साथ एक परिजन की इंट्री के नियम को लागू कर दिया गया है। ऐसे में पास बनाने के लिए काउंटर पर लंबी लाइन देखी गई। हॉस्पिटल में ज्यादा भीड़ न हो इसे लेकर गार्ड भी अलर्ट थे और एक पास पर एक ही व्यक्ति को हॉस्पिटल में इंट्री दी जा रही थी।

सुधरेगी व्यवस्था, मिलेगा रैन बसेरा

रिम्स में आनेवाले मरीजों के परिजनों को अब भटकना नहीं पड़ेगा। रिम्स कैंपस में बना म्0 बेड का रैन बसेरा जल्द चालू कराने के लिए रिम्स के डायरेक्टर को निर्देश दे दिया गया है। शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य सचिव के विद्यासागर और कई प्रशासनिक अधिकारी रिम्स पहुंचे और विधि व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान उनके साथ डीजीपी प्रभारी के एन चौबे, सिटी एसपी जया राय और भवन निर्माण विभाग के सचिव केके सोन भी मौजूद थे। हॉस्पिटल में सिक्योरिटी को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। ज्ञात हो कि शुक्रवार को सीएम रघुवार दास ने राज्य के तीनों मेडिकल कालेजों में व्यवस्था सुधारने का आदेश दिया था। इसके बाद रिम्स में विधि व्यवस्था सुधारने की कवायद तेज हो गई है।