एमडीए वीसी ने निगरानी समिति गठित की, नियमित होगा निरीक्षण

एमडीए के अधिकारियों के अलावा क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी समिति में

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण शहर के 6 पार्को में मिनी जिम की स्थापना कर रहा है। इन जिमों में उपकरण लगने का कार्य 16 फरवरी से आरंभ हो रहा है तो वहीं एमडीए वीसी साहब सिंह ने जिम की गुणवत्ता की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है। इस समिति का कार्य मिनी जिम में स्थापित होने वाले उपकरणों की गुणवत्ता का परीक्षण करना है।

बरकरार रहे गुणवत्ता

एमडीए वीसी ने बताया कि कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के निर्देश पर मेरठ के पार्को में मिनी जिम को स्थापित किया जा रहा है। पिछले दिनों टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण हो गई। करीब 28 लाख रुपये के खर्च से पार्को की जिम की स्थापना होगा। कार्यदायी संस्था उपकरणों की स्थापना में गोलमाल न करे इसके लिए निगरानी समिति का गठन किया गया है। यह समिति जिम में लगने वाले उपकरणों की गुणवत्ता का परीक्षण करेगी। एमडीए वीसी ने बताया कि ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद ब्लो टेंडर देने वाले ठेकेदार को पार्को में मिनी जिम की स्थापना का कार्य दिया गया है, यहां देखने की बात यह है कि कहीं ठेकेदार उपकरणों की गुणवत्ता ना गिरा दे, इसीलिए टीम का गठन किया गया है। यदि छानबीन में यह पुष्ट होता है तो टेंडर निरस्त कर किसी अन्य ठेकेदार से कार्य कराया जाएगा।

क्रीड़ा अधिकारी समिति में

एमडीए वीसी ने बताया कि तीन सदस्यीय समिति के एमडीए के दो वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि क्रीड़ाधिकारी उपकरणों की गुणवत्ता की पड़ताल के साथ-साथ जिम की स्थापना के मानकों का परीक्षण करेंगे। बता दें कि जिम स्थापित कर रही संस्था को ही 4 साल तक जिम और उसमें स्थापित उपकरणों का रखरखाव करना होगा।

मेरठ के 6 पार्को में मिनी जिम की स्थापना का कार्य 16 फरवरी से आरंभ हो जाएगा। 3 सदस्यीय कमेटी जिम के उपकरणों की गुणवत्ता का परीक्षण करेगी।

साहब सिंह, एमडीए वीसी