अवैध निर्माण पर एमडीए ने की कार्रवाई

दो दिन पहले प्रेमी युगल की होटल में हो गई थी मौत

कमिश्नर के आदेश के बाद, जांच कर की कार्रवाई

Meerut. मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने गुरूवार को होटल एलीब्रिस्टा को सील कर दिया. होटल का निर्माण अवैध है और नक्शा एमडीए से पास नहीं कराया गया. सनद हो कि होटल एलीब्रिस्टा में ही गत दिनों मुरादनगर के प्रेमी युगल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी. कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने एमडीए को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

तीन मंजिला अवैध होटल

एमडीए के जोन ए के जोनल प्रभारी डीसी तोमर ने बताया कि दिल्ली रोड स्थित शताब्दीनगर में रामदत्त शर्मा पुत्र रतन लाल शर्मा ने नियमों को अनदेखा कर तीन मंजिला होटल का निर्माण कर लिया. निमार्णकर्ता ने ना तो होटल का नक्शा पास कराया और न ही नियमों के तहत निर्माण किया. अवैध होटल संचालन की शिकायत एमडीए को कई दिन पहले मिली थी. जिस पर गुरुवार को प्राधिकरण की टीम ने पहुंचकर अवैध निर्माण को सील कर दिया. टीम को 3 मंजिल तक निर्माण कार्य पूर्ण मिला जबकि चौथी मंजिल पर निर्माण कार्य हाेता मिला.

प्रेमी युगल की हुइर् थी मौत

सनद हो कि मंगलवार को इसी होटल में मुरादनगर के प्रेमी युगल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. युवती का शव बाथरूम में मिला था जबकि युवक का शव फंदे पर झूल रहा था. घटनाक्रम के बाद पुलिस-प्रशासन ने विभिन्न पहलुओं पर होटल की जांच की तो वहीं एमडीए ने भी कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के बाद शिकायतों को संज्ञान में लिया. परीक्षण को गई टीम को होटल का निर्माण अवैध मिला, जिस पर उसे सील कर दिया गया.

जांच टीम को शताब्दीनगर स्थित होटल एलीब्रिस्टा का निर्माण अवैध मिला. होटल का नक्शा एमडीए से पास नहीं था. कमिश्नर के निर्देश के बाद अवैध होटल को सील कर दिया गया.

राजकुमार, सचिव, एमडीए