मसौदा तैयार, शासन के आदेश के बाद पूर्ण होगी प्रक्रिया

हेल्थ क्लब के स्थान पर बनेगा एन पॉकेट में अब थाना

Meerut। गंगानगर थाना अब अपनी जमीन पर संचालित होगा। मेरठ विकास प्राधिकरण गंगानगर थाने के लिए जमीन देगा। इस संबंध में मसौदा तैयार हो गया है, शासन की स्वीकृति मिलते ही थाने के लिए 2782.12 वर्ग मीटर भूमि प्राधिकरण पुलिस विभाग को हैंडओवर कर देगा।

हेल्थ सेंटर भी जमीन पर बनेगा थाना

मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष साहब सिंह ने बताया कि गंगानगर योजना में पॉकेट एन में हेल्थ सेंटर के लिए एमडीए ने भूमि आवंटित की थी। योजना के तहत यहां पर हेल्थ सेंटर की स्थापना होनी थी। लंबे समय तक हेल्थ सेंटर का प्रपोजल पाइप लाइन में रहा तो वहीं गंगानगर थाने के लिए पुलिस विभाग द्वारा भूमि आवंटन को लेकर दबाव बनाया जा रहा था। ऐसे में फैसला लिया गया कि हेल्थ सेंटर के आवंटन को खारिज करके अब यहां गंगानगर थाने की स्थापना कर दी जाए।

शासन देगा मंजूरी

किला परीक्षितगढ़ के मिलान बिंदु पर 45 मीटर चौड़ी सड़क पर एमडीए अब थाने के बदले हेल्थ सेंटर के लिए 2759.80 वर्ग मीटर जमीन को रिजर्व कर रहा है। एमडीए वीसी ने बताया कि कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के निर्देशन में जमीन को हैंडओवर करने का मसौदा तैयार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि 25 जुलाई को शासन में होने वाली बैठक में मंजूरी के लिए इस मसौदे को रखा जाएगा। सरकार की मंजूरी मिलते ही पुलिस विभाग को जमीन हैंडओवर कर दी जाएगी। बता दें कि गंगानगर थाना अभी सड़क किनारे संचालित हो रहा है।

प्राधिकरण गंगानगर थाने के लिए एमडीए 2782.12 वर्ग मीटर भूमि पुलिस विभाग को हैंडओवर करेगा। एन पॉकेट में हेल्थ सेंटर के लिए आवंटित भूमि में थाने का निर्माण कराया जाएगा।

साहब सिंह, उपाध्यक्ष, मेरठ विकास प्राधिकरण