-कमिश्नर की अध्यक्षता में आज होगी एमडीए की बोर्ड बैठक

-प्राधिकरण के अवस्थापना निधि में हैं केवल 27 करोड़ रुपये

-आधी से अधिक प्रस्तावित योजनाएं के सामने आएगा धनाभाव का गतिरोध मेरठ: एमडीए के कई प्रस्तावित विकास कार्यो पर धानाभाव का ग्रहण लगता नजर आ रहा है। कमिश्नर की अध्यक्षता में 4 अगस्त को प्राधिकरण की बोर्ड बैठक है। आशंका है कि आधी से अधिक प्रस्तावित विकास योजनाएं धन के टोटे के कारण मंजूर नहीं हो पाएंगे।

आज कमिश्नर मेरठ मंडल की अध्यक्षता में अवस्थापना निधि की बोर्ड बैठक दोपहर 3 बजे से होगी। एडीएम ने प्राधिकरण क्षेत्र और अपनी कालोनियों में करीब 5 दर्जन विकास कार्यो का प्रस्ताव बनाया है। बोर्ड बैठक की रफ ड्राफ्ट पर गौर करें तो सभी प्रोजेक्ट की सकल लागत 60 करोड़ रुपये से अधिक है। इस बार की बोर्ड बैठक में हापुड़ अड्डा चौराहे पर अंडरपास और फ्लाईओवर, आबूलेन इलाके में पार्किंग कांप्लेक्स व फ्लाईओवर प्रोजेक्ट के डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) लिए धन आवंटन खास मुद्दा होगा। प्राधिकरण ने किसानों को जमीन के बदले जमीन देने का फार्मूला बनाया है, इस पर भी चर्चा होगी।

खास बात यह है कि प्राधिकरण के पास अवस्थापना निधि में नये कार्यो के लिए करीब 27 करोड़ रुपये हैं। ऐसे में छह दर्जन विकास योजनाओं में आधे से अधिक प्रोजेक्ट पर पानी फिरने की आशंका है। कमिश्नर मुख्य वरीयता वाले विकास कार्यो पर मंजूरी की मुहर लगा पाएंगे।

--

प्राधिकरण के पास अवस्थापना निधि में नये कार्यो के लिए करीब 27 करोड़ रुपये हैं। प्रस्तावित विकास कार्यो की फेहरिस्त लंबी है। ऐसे में कई ऐसे प्रस्तावित विकास कार्य हैं, जिनके लिए धन मिलना संभव नहीं होगा। ऐसे में प्राधिकरण बोर्ड किन कार्यो को मंजूर करता है, यह देखना होगा।

-आईएस सिंह, चीफ इंजीनियर एमडीए।